Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इंसाफ नहीं मिला तो...' DMK सरकार पर भड़कीं बीएसपी सुप्रीमो मायावती, CBI जांच की मांग

पूर्व सीएम मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा मैं राज्य सरकार और यहां के मुख्यमंत्री से यह कहना चाहूंगी कि उन्हें राज्य में कानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए और कमजोर वर्ग की सुरक्षा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इस मामले में गंभीर होती तो अबतक मुख्य अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाता।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 07 Jul 2024 01:21 PM (IST)
Hero Image
इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए- मायावती (फोटो, एक्स)

एएनआई, चेन्नई। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती दिवंगत तमिलनाडु के बीएसपी अध्यक्ष के.आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि देने चेन्नई पहुंचीं। बसपा प्रमुख के साथ पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद ने भी आर्मस्ट्रांग को श्रद्धांजलि दी।

पूर्व सीएम मायावती ने आर्मस्ट्रांग की हत्या मामले में सीबीआई जांच की मांग की। उन्होंने कहा, "मैं राज्य सरकार और यहां के मुख्यमंत्री (एमके स्टालिन) से यह कहना चाहूंगी कि उन्हें राज्य में कानून व्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए और कमजोर वर्ग की सुरक्षा का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।"

मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए- मायावती

उन्होंने कहा कि अगर सरकार गंभीर होती तो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाता लेकिन अभी तक मुख्य अपराधियों को नहीं पकड़ा गया है इसलिए हम राज्य सरकार से यह चाहेंगे कि इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया जाए। अगर राज्य सरकार यह मामला सीबीआई को नहीं सौपती है तो समझो इस घटना में कहीं न कहीं सरकार का भी हाथ है।

— ANI (@ANI) July 7, 2024

6 लोगों ने आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी थी

बता दें कि तमिलनाडु में शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी के अध्यक्ष के. आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई थी। यह घटना चेन्नई के पेरांबूर में आर्मस्ट्रांग के घर के पास हुई, जिसमें 6 लोगों की अज्ञात भीड़ ने उनकी हत्या कर दी।

तमिलनाडु में दलित वर्ग के लोग डरे हुए हैं- मायावती

मायावती ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से कहा कि यह सिर्फ प्रदेश अध्यक्ष की हत्या का मामला नहीं है, पूरे तमिलनाडु में दलित और पिछड़े वर्ग के लोग इस घटना से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि दलित समाज सोच रहा है कि जब यह घटना प्रदेश अध्यक्ष के साथ हो सकती है तो हमारे साथ ही हो सकता है।

ये भी पढ़ें: पहली बार ऑस्ट्रिया जा रहे पीएम मोदी ने लिखा ये संदेश, Austria चांसलर ने खास अंदाज में प्रधानमंत्री को किया आमंत्रित