Move to Jagran APP

वित्त मंत्री का बड़ा एलान, हर महीने मुफ्त मिलेगी 300 यूनिट बिजली; बताया क्या है सरकार का प्लान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश करते हुए कई बड़े एलान किए हैं। वित्त मंत्री ने कहा कि लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिल सकेगी। इसके अलावा वित्त मंत्री ने ये भी कहा कि कोरोना के बावजूद पीएम आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 3 करोड़ घर बनाने का काम पूरा हुआ। साथ ही 2 करोड़ घर अगले 5 साल में और बनाए जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Updated: Thu, 01 Feb 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
वित्त मंत्री ने बजट को लेकर कई एलान किए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को अंतरिम बजट 2024 पेश किया। इस दौरान उन्होंने बड़ा एलान किया है। वित्त मंत्री ने मुफ्त बिजली को लेकर अहम घोषणा की है। उन्होंने बताया कि हर महीने लोगों को 300 यूनिट मुफ्त बिजली मिलेगी।

एक करोड़ परिवारों को होगा फायदा

वित्त मंत्री ने बताया कि मुफ्त बिजली का लाभ एक करोड़ परिवारों को मिलेगा। ये वो परिवार होंगे, जो अपने घर की छत पर सोलर ऊर्जा की व्यवस्था करते हैं। बता दें कि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना का एलान किया था। योजना के तहत एक करोड़ घरों में सोलर पैनल लगाया जाएगा।

निर्मला ने कहा कि कोविड के चुनौती के बावजूद केंद्र सरकार ने गरीबों को घर मुहैया कराया। हम 3 करोड़ घर के लक्ष्य को बनाने के करीब हैं। अगले पांच साल में 2 करोड़ घर और बनाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें:

Budget 2024 Live Updates: 'मोदी सरकार का मिडिल क्लास को तोहफा, घर के साथ फ्री बिजली की तैयारी', पढ़ें टैक्स स्लैब पर वित्त मंत्री ने क्या कहा