Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Parliament: 'चलिए आप लोगों को सजा देनी है', जब लंच टेबल पर PM Modi के साथ मिले विपक्षी सांसद

पीएम मोदी ने विभिन्न दलों के सांसदों के साथ संसद की कैंटीन में सौहार्दपूर्ण माहौल में भोजन का आनंद लिया। सांसदों को लंच के लिए आमंत्रित करने का पीएम मोदी का अंदाज भी काफी निराला था। उन्होंने सांसदों से कहा- मैं आज आपको सजा देने वाला हूं। मेरे साथ चलिए। यह सुनकर सांसद चौंक गएबाद में पता चला कि दरअसल पीएम उन्हें संसद की कैंटीन में लंच कराने वाले हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Fri, 09 Feb 2024 05:09 PM (IST)
Hero Image
PM Modi ने कई सांसदों के साथ संसद कैंटीन में किया लंच। फोटोः एएनआई।

जागरण न्यूज नेटवर्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का दूसरा कार्यकाल समाप्त होने वाला है। कुछ दिनों में होने वाले लोकसभा चुनाव में सत्ता पक्ष और विपक्ष के दल एक दूसरे पर वार- पलटवार करेंगे, लेकिन इससे पहले पीएम ने शुक्रवार को विभिन्न दलों के सांसदों के साथ संसद की कैंटीन में सौहार्दपूर्ण माहौल में भोजन का आनंद लिया।

पीएम मोदी ने अपने खास अंदाज में सासंदों को किया आमंत्रित

सांसदों को लंच के लिए आमंत्रित करने का पीएम मोदी का अंदाज भी काफी निराला था। पीएम ने सांसदों से कहा, मैं आज आपको सजा देने वाला हूं। मेरे साथ चलिए। यह सुनकर सांसद चौंक गए, लेकिन बाद में पता चला कि दरअसल पीएम उन्हें संसद की कैंटीन में लंच कराने वाले हैं। पीएम मोदी और सांसदों को लंच में चावल, दाल, खिचड़ी, तिल के लड्डू परोसे गए।

 

45 मिनट कैंटीन में रहे पीएम मोदी

पीएम मोदी के साथ लंच करने वालों में रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एनके प्रेमचंद्रन, तेदेपा के राममोहन नायडू, बसपा सांसद रितेश पांडेय, भाजपा की हिना गावित, एस फांगनोन कोन्याक, बीजू जनता दल के सांसद सस्मित पात्रा शामिल रहे। लंच के लिए पीएम लगभग 45 मिनट कैंटीन में रहे। इस दौरान सांसदों ने प्रधानमंत्री से उनकी जीवनशैली के बारे में प्रश्न किए जैसे वह कब उठते हैं, इतने बिजी शेड्यूल को मैनेज कैसे करते हैं।

आबूधाबी में बन रहे मंदिर को लेकर भी पीएम ने की

बातचीत के दौरान पीएम ने पाकिस्तान की अपनी उस यात्रा के बारे में भी बताया जब अफगानिस्तान में नई संसद के उद्घाटन के बाद वह पाकिस्तान पहुंचे थे। आबूधाबी में बन रहे मंदिर को लेकर भी पीएम ने चर्चा की। पीएम 14 फरवरी को इस मंदिर का उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम ने बतौर सीएम भूकंप से तबाह हुए कच्छ को कैसे विकसित करके टूरिस्ट स्पाट बनाया, उसके बारे में भी बताया और स्टैच्यू आफ यूनिटी के निर्माण को लेकर भी अपना अनुभव साझा किया।

पीएम मोदी ने शेयर की तस्वीर

प्रधानमंत्री ने एक्स पर तस्वीरें साझा करते हुए पोस्ट किया, शानदार भोजन का आनंद लिया। विभिन्न दलों और देश के विभिन्न हिस्सों से आए सांसदों के सहयोग से लंच और भी बेहतर बन गया। दरअसल पीएम मोदी का मानना रहा है कि लोकतांत्रिक राजनीति में मतभेद तो ठीक है, लेकिन मनभेद नहीं होना चाहिए। वह कई बार कह चुके हैं कि सबके सहयोग से वर्ष 2047 तक विकसित भारत के संकल्प को सिद्ध करेंगे।

 यह भी पढ़ेंः Milan Naval Exercise: 19 से मेगा नौसैनिक युद्धाभ्यास 'मिलन' की मेजबानी करेगा भारत, 50 देशों की नौसेनाओं के शामिल होने की संभावना

यह भी पढ़ेंः India Canada Row: 'भारत नहीं करता किसी भी देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हस्तक्षेप', विदेश मंत्रालय की कनाडा को खरी-खरी