Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'100 दिन बिजी हूं, आप सोच कर रखिए...', RBI के कार्यक्रम में PM Modi ने बताया अगले कार्यकाल का प्लान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वे लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के अगले ही दिन एक्शन मोड़ में होंगे। उन्होंने नौकरशाहों को सचेत किया कि वे आने वाली काम की बाढ़ के लिए तैयार हो जाएं। पीएम मोदी ने नई सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि भारत को आर्थिक रूप से अधिक आत्मनिर्भर बनाने के लिए सही ढंग से काम शुरू करना होगा।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 01 Apr 2024 04:36 PM (IST)
Hero Image
भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोलते हुए पीएम मोदी। फोटोः एएनआई।

पीटीआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने आम चुनाव के बाद नई सरकार बनने का भरोसा जताया। पीएम मोदी ने इस दौरान अपने तीसरे कार्यकाल का प्लान भी बताया। उन्होंने नौकरशाहों से काम की बाढ़ के लिए तैयार भी रहने को कहा।

पीएम मोदी ने नौकरशाहों को किया सचेत

प्रधानमंत्री ने कहा कि वे लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेने के अगले ही दिन एक्शन मोड़ में होंगे। उन्होंने नौकरशाहों को सचेत किया कि वे आने वाली 'काम की बाढ़' के लिए तैयार हो जाएं। पीएम मोदी ने नई सरकार बनने का भरोसा जताते हुए कहा कि भारत को आर्थिक रूप से अधिक आत्मनिर्भर बनाने के लिए सही ढंग से काम शुरू करना होगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर मैं 100 दिन बिजी हूं। आप के पास भरपूर समय है। आप सोच कर रखिए, क्योंकि शपथ लेने के दूसरे ही दिन धमा-धम काम आने वाला है।- पीएम मोदी 

यह भी पढ़ेंः 90 साल का हुआ RBI : गवर्नर शक्तिकांत बोले- बढ़ रही GDP, कम हो रही महंगाई

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कई नए क्षेत्र बन रहे हैं और उन क्षेत्रों के वित्तपोषण में विशेषज्ञता विकसित करने की आवश्यकता है। उन्होंने आह्वान किया कि ऐसे मुद्दों पर विचार-विमर्श होना चाहिए। प्रधानमंत्री ने 21वीं सदी में नवाचार के महत्व पर जोर देते हुए कि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों और कार्य के लिए कर्मियों की पहचान पर भी जोर दिया।

आयोध्या पर क्या बोले पीएम मोदी?

उन्होंने बैंकरों और नियामकों से अंतरिक्ष और पर्यटन जैसे नए और पारंपरिक क्षेत्रों की जरूरतों के लिए भी तैयार रहने को कहा। पीएम मोदी ने इस दौरान अयोध्या का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अयोध्या दुनिया का सबसे बड़ा धार्मिक पर्यटन केंद्र बनने जा रहा है।