Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Justin Trudeau: दिलजीत दोसांझ और जस्टिन ट्रूडो की मुलाकात पर विवाद, भाजपा ने कनाडा के पीएम पर साधा निशाना

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ से मुलाकात की। अब उनके मुलाकात के बाद नया विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ को ट्रूडो के पंजाब से गायक कहने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने जानबूझकर शब्दों से खेलने की कोशिश की है। पंजाबी गायक अपने दिल-लुमनाटी कॉन्सर्ट के लिए कनाडा समेत चार देशों के दौरे पर हैं।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Mon, 15 Jul 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने की पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ से मुलाकात। फोटोः @JustinTrudeau

आईएएनएस, नई दिल्ली। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Justin Trudeau) के टोरंटो के रोजर्स सेंटर में होने वाले कॉन्सर्ट के सभी टिकट बिक जाने की ऐतिहासिक घटना की बधाई देने पंजाबी गायक दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) से मिलने जाने पर नया विवाद खड़ा हो गया है।

भाजपा ने जताई आपत्ति

भाजपा ने अभिनेता-गायक दिलजीत दोसांझ को ट्रूडो के 'पंजाब से गायक' कहने पर आपत्ति जताते हुए कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री ने जानबूझकर शब्दों से खेलने की कोशिश की है। दिलजीत पंजाब से भारत से हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने यह आपत्ति तब जताई जब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने एक्स पर दिलजीत के साथ अपना एक वीडियो साझा किया जिसमें वह पंजाबी गायक को गर्मजोशी से गले लगा रहे हैं।

जस्टिन ट्रूडो ने क्या कहा?

उन्होंने दिलजीत दोसांझ की प्रशंसा करते हुए कहा, 'रोजर सेंटर में दिलजीत दोसांझ के शो के सभी टिकट बिकने पर वह उन्हें मिलने गए। कनाडा एक महान देश है। पंजाब से आए एक लड़के ने इतिहास रच दिया है और स्टेडियमों के सभी टिकट बिक चुके हैं। विविधता ही हमारी ताकत नहीं है। यह एक महाशक्ति है।'

— Justin Trudeau (@JustinTrudeau) July 14, 2024

इस पर भाजपा प्रवक्ता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि पंजाबी गायक की प्रशंसा में ट्रूडो ने चुनिंदा शब्दों का प्रयोग किया है। साथ ही वह उन्हें बताना चाहते हैं कि दिलजीत पंजाब से नहीं बल्कि भारत से हैं, जो कि कनाडा के स्टेडियमों में सारे शो बुक करा कर इतिहास रच रहे हैं।

कनाडा समेत चार देशों के दौरे पर हैं पंजाबी गायक

दिलजीत दोसांझ के वानकोवर बीसी प्लेस और टोरंटो रोजर्स सेंटर के क्रमश: 54 हजार और 49 हजार से अधिक सीटों वाले स्टेडियमों के सभी टिकट बुक हो चुके हैं। पंजाबी गायक अपने 'दिल-लुमनाटी'  कॉन्सर्ट के लिए कनाडा समेत चार देशों के दौरे पर हैं।

यह भी पढ़ेंः

दिलजीत दोसांझ ने जीता कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो का दिल, खुद देने पहुंच गए सरप्राइज़; सिंगर ने बना दिया ये इतिहास

US Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में क्या है ट्रंप और बाइडन का मुख्य एजेंडा? यहां हो सकता है असली खेल