Move to Jagran APP

Fatima Wasim: सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात होने वाली पहली मेडिकल ऑफिसर बनीं फातिमा वसीम, भारतीय सेना ने जारी किया वीडियो

कैप्टन फातिमा वसीम ने सियाचिन ग्लेशियर पर ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनात होने वाली पहली महिला मेडिकल ऑफिसर बनकर इतिहास रच दिया है। सियाचिन बैटल स्कूल में कठोर ट्रेनिंग प्राप्त करने के बाद उन्हें 15200 फीट की ऊंचाई पर स्थित ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनाती मिली थी। भारतीय सेना ने कहा कि 15 हजार फीट पर कैप्टन फातिमा वसीम की पोस्टिंग उनकी अदम्य भावना और उच्च प्रेरणा को दर्शाती है।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 11 Dec 2023 09:28 AM (IST)
Hero Image
सियाचिन ग्लेशियर पर तैनात होने वाली पहली मेडिकल ऑफिसर बनीं फातिमा वसीम, सेना ने जारी किया वीडियो (फोटो भारतीय सेना)

एएनआई, नई दिल्ली। कैप्टन फातिमा वसीम ने सियाचिन ग्लेशियर पर ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनात होने वाली पहली महिला मेडिकल ऑफिसर बनकर इतिहास रच दिया है।

सियाचिन बैटल स्कूल में कठोर ट्रेनिंग प्राप्त करने के बाद उन्हें 15200 फीट की ऊंचाई पर स्थित ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनाती मिली थी।

पहली मेडिकल ऑफिसर बनीं कैप्टन फातिमा वसीम

भारतीय सेना के फायर एंड फ्यूरी कोर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कैप्टन फातिमा वसीम से जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें लिखा कि सियाचिन वॉरियर्स की कैप्टन फातिमा वसीम, सियाचिन ग्लेशियर पर ऑपरेशनल पोस्ट पर तैनात होने वाली पहली मेडिकल ऑफिसर बन गई हैं।

— ANI (@ANI) December 11, 2023

उन्होंने कहा कि 15 हजार फीट पर कैप्टन फातिमा वसीम की पोस्टिंग उनकी अदम्य भावना और उच्च प्रेरणा को दर्शाती है।

यह भी पढ़ें- Viksit Bharat @ 2047: PM मोदी आज लांच करेंगे भारत को विकसित देश बनाने की योजना, युवाओं को विचार साझा करने का मिलेगा मंच

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: अनुच्छेद 370 हटाना सही या गलत, SC आज सुनाएगा फैसला; क्या MP में फिर होगा 'शिव' का राज?