Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'सभी यात्रियों का हो रहा RTPCR टेस्ट', मंडाविया बोले- स्वास्थ्य विभाग की ओर से रखी जा रही सतर्कता

केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि दुनियाभर में कोरोना के नए वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं और हर तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जा रहा है।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 06 Jan 2023 11:39 PM (IST)
Hero Image
'सभी यात्रियों का हो रहा RTPCR टेस्ट', मंडाविया बोले- स्वास्थ्य विभाग की ओर से रखी जा रही सतर्कता

भुवनेश्वर, एएनआई। Corona cases in India: चीन में कोरोना महामारी ने अपना प्रचंड रूप धारण किया हुआ है। ऐसे में कोरोना संक्रमण को लेकर भारत समेत तमाम देशों ने दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया का बयान सामने आया। जिसमें उन्होंने बताया कि देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जा रहा है।

यात्रियों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क

मनसुख मंडाविया ने बताया कि दुनियाभर में कोरोना वेरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं और हर तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि देश के सभी एयरपोर्ट्स पर आने वाले यात्रियों का RTPCR टेस्ट किया जा रहा है। 5 देश खतरे में हैं, वहां से आने वाले यात्रियों को 48 घंटे पहले कोरोना जांच करानी होगी। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सतर्कता रखी जा रही है।

कोविड यात्रियों की संख्या बढ़कर 120 हुई

उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव यात्रियों की संख्या बढ़कर 120 हो गई। सभी पॉजिटिव यात्रियों को इलाज के लिए आइसोलेशन सेंटर भेजा गया है।

Fact Check : दीपिका पादुकोण की तीन साल पुरानी तस्वीर को फिल्म पठान के विवाद से जोड़कर किया जा रहा वायरल

कोरोना के 224 नए मामले आए सामने

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे में महामारी के 228 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या में गिरावट दर्ज की गई है। एक्टिव केसों की संख्या घटकर 2,503 हो गई है। एक दिन में कोरोना के 51 सक्रिय मरीज कम हुए हैं लेकिन कोरोना के चलते पिछले 24 घंटे में 4 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

कम आय वालों को राहत के लिए सरकार ले आई थी वैकल्पिक कर प्रणाली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

Fact Check: जोधपुर के अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में डॉक्टर्स के बीच कहासुनी का यह वीडियो 2017 का है, चंडीगढ़ के नाम पर भ्रामक दावे से वायरल