Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cash For Query: महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती है परेशानी, शुक्रवार को लोकसभा में पेश हो सकती है एथिक्स कमेटी की रिपोर्ट

तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद महुआ मोइत्रा की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। कैश-फॉर-क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा को संसद से निष्कासित करने की सिफारिश आचार समिति की एक रिपोर्ट में की गई है जिसे शुक्रवार को लोकसभा में पेश किए जाने की संभावना है। एथिक्स कमेटी की इस रिपोर्ट को चार दिसंबर को ही पेश किया जाना था लेकिन इसे पेश नहीं किया गया।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 07 Dec 2023 07:08 PM (IST)
Hero Image
कैश-फॉर-क्वेरी मामले में महुआ मोइत्रा की बढ़ सकती है परेशानी। फाइल फोटो।

पीटीआई, नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के नेता और सांसद महुआ मोइत्रा की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। 'कैश-फॉर-क्वेरी' मामले में महुआ मोइत्रा को संसद से निष्कासित करने की सिफारिश आचार समिति की एक रिपोर्ट में की गई है, जिसे शुक्रवार को लोकसभा में पेश किए जाने की संभावना है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने संसदीय सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। मालूम हो कि एथिक्स कमेटी की इस रिपोर्ट को चार दिसंबर को ही निचले सदन में पेश किया जाना था, लेकिन इसे पेश नहीं किया गया।

मोइत्रा के साथ खड़ी है टीएमसीः अभिषेक बनर्जी

इससे पहले इस मामले में सांसद महुआ मोइत्रा को लोकसभा से निष्कासित करने की सिफारिश के बीच तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि पार्टी अपनी सांसद के साथ खड़ी है। उन्होंने आगे कहा था कि सांसद मोइत्रा इस लड़ाई को अकेले ही लड़ने में सक्षम हैं।

यह भी पढ़ेंः 'जब भी बोलते हैं, झूठ ही बोलते हैं' गिरिराज सिंह के 'ठुमका' बयान पर महुआ मोइत्रा का पलटवार

क्या है मामला?

मालूम हो कि सांसद महुआ मोइत्रा पर अडाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को निशाना बनाने के लिए कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के कहने पर सदन में सवाल पूछने के बदले रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। इस मामले पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के माध्यम से मोइत्रा के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को शिकायत भेजी थी। वहीं, भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली लोकसभा आचार समिति ने इस महीने की शुरुआत में अपनी रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मोइत्रा को निष्कासित करने की सिफारिश की गई थी।

यह भी पढ़ेंः महुआ मोइत्रा को निष्कासित करने की आचार समिति की सिफारिश पर TMC की खरी-खरी, लोकसभा में की चर्चा की मांग

टीएमसी ने की चर्चा कराने की मांग

इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने सर्वदलीय बैठक में लोकसभा में 'कैश-फॉर-क्वेरी' मामले में पार्टी के सांसद महुआ मोइत्रा को सदन से निष्कासित करने की आचार समिति की सिफारिश पर चर्चा की मांग की। मालूम हो कि संसद का शीतकालीन सत्र चार दिसंबर से शुरू हो रहा है, जो कि 22 दिसंबर तक चलेगा। इस दौरान कुल 15 बैठकें होंगी।