Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cash for query: 'मेरे जूते गिनने के लिए आपका स्वागत है', CBI जांच को लेकर किए गए BJP सांसद के दावे पर महुआ मोइत्रा का तंज

देश की संसद में सवाल पूछने के बदले रुपये लेने के आरोप में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा दावा किया है। निशिकांत दुबे ने बुधवार (8 नवंबर) को कहा है लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने दावा करते हुए कहा कि लोकपाल ने आज मेरे कम्प्लेन पर यह आदेश दिए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 08 Nov 2023 04:52 PM (IST)
Hero Image
लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ CBI जांच के आदेश दिए (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की संसद में सवाल पूछने के बदले रुपये लेने के आरोप में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने बड़ा दावा किया है। निशिकांत दुबे ने बुधवार (8 नवंबर) को कहा है लोकपाल ने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। वहीं, महुआ ने बीजेपी सांसद के ट्वीट के बाद जोरदार हमला किया।

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने एक्स पर बताते हुए लिखा, "लोकपाल ने आज मेरे कम्प्लेन पर आरोपी सांसद महुआ के राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रखकर भ्रष्टाचार करने पर सीबीआई जांच का आदेश दिया।"

महुआ ने किया जोरदार हमला किया

वहीं, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने एक्स पर सीबीआई पर तंज कसते हुए कहा कि मीडिया मुझसे जो सवाल पूछ रही है, उसपर मेरा जवाब सुनिए। महुआ ने कहा, "सीबीआई सबसे पहले 13,000 करोड़ रुपये के अदाणी कोयला घोटाले पर एफआईआर दर्ज करे।"

उन्होंने आगे लिखा, "राष्ट्रीय सुरक्षा का मुद्दा यह है कि कैसे गृह मंत्रालय की अनुमति से संदिग्ध एफपीआई स्वामित्व वाली (चीनी और संयुक्त अरब अमीरात) अदाणी की कंपनियां भारतीय बंदरगाहों और हवाई अड्डों को खरीद रही हैं।"

सासंद महुआ ने सीबीआई पर तंज कसते हुए कहा, "यह करने के बाद फिर सीबीआई आपका स्वागत है। आइए, मेरे जूते गिनिए।"

निशिकांत दुबे ने महुआ पर लगाया था आरोप

इससे कुछ दिन पहले बीजेपी सांसद ने महुआ मोइत्रा पर गिफ्ट के बदले व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के इशारे पर अदाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने के लिए लोकसभा में सवाल पूछने का आरोप लगाया था। इस मामले को लोकसभा की एथिक्स कमेटी देख रही है।

हालांकि, मोइत्रा ने किसी भी तरह का आर्थिक फायदा लेने के आरोप से इनकार किया है। बता दें कि लोकपाल की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: Patent filing in India: भारत में पेटेंट फाइलिंग में हुई तेजी से वृद्धि, PM मोदी ने ट्वीट कर जताई खुशी