Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Cauvery Dispute: आज दिल्ली में जुटेंगे सिद्धारमैया-डीके शिवकुमार, कावेरी जल विवाद पर करेंगे चर्चा

पिछले हफ्ते कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक राज्य अपने पड़ोसी तमिलनाडु को पानी देने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कावेरी जल विवाद पर सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा था- हमने पिछले 100 वर्षों की तुलना में अगस्त में बारिश की भारी कमी का सामना किया है। हमारे पास पानी नहीं है।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Wed, 20 Sep 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
आज कावेरी जल विवाद पर दिल्ली में होगी चर्चा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एएनआई: आज कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करने वाले केंद्रीय मंत्री, राज्य के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य कावेरी नदी जल-बंटवारा विवाद पर चर्चा करने के लिए देश की राजधानी दिल्ली में बैठक करेंगे। लंबे अरसे से चल रहे इस विवाद के अलावा, केंद्र सरकार के पास लंबित राज्य परियोजनाओं और सूखा राहत मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक में तीन और उपमुख्यमंत्री की उठी मांग, सीएम सिद्धारमैया बोले- आलाकमान लेगा निर्णय

कर्नाटक के सीएम डिप्टी सीएम होंगे शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, इस महत्वपूर्ण बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार शामिल होंगे। कर्नाटक सरकार के दिल्ली विशेष प्रतिनिधि टीबी जयचंद्र पहले ही नई दिल्ली पहुंच चुके हैं और आज होने वाली महत्वपूर्ण बैठक को लेकर कर्नाटक भवन में तैयारी कर रहे हैं।

इससे पहले पिछले हफ्ते कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक राज्य अपने पड़ोसी तमिलनाडु को पानी देने की स्थिति में नहीं है। उन्होंने कावेरी जल विवाद पर सर्वदलीय बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा था-

हमने पिछले 100 वर्षों की तुलना में अगस्त में बारिश की भारी कमी का सामना किया है। हमारे पास पानी नहीं है, इसलिए हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार तमिलनाडु को पानी देने की स्थिति में नहीं हैं।