Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीबीआइ ने प्रवर्तन अधिकारी बनकर दो करोड़ रुपये की घूस मांगने वाला ईडी कर्मचारी को किया गिरफ्तार

सीबीआइ ने कथित तौर पर प्रवर्तन अधिकारी बनकर एक व्यक्ति से उसके खिलाफ शिकायत बंद करने के बदले दो करोड़ रुपये की घूस मांगने वाले प्रवर्तन निदेशालय के एक सहायक कर्मी (एमटीएस) को गिरफ्तार किया। ईडी के कार्यालय में पदस्थ डी चेन्नाकेशवुलु को गिरफ्तार किया है।

By Arun kumar SinghEdited By: Updated: Mon, 15 Feb 2021 10:04 PM (IST)
Hero Image
प्रवर्तन अधिकारी बन घूस मांगने वाला ईडी कर्मचारी गिरफ्तार

नई दिल्ली, प्रेट्र। सीबीआइ ने कथित तौर पर प्रवर्तन अधिकारी बनकर एक व्यक्ति से उसके खिलाफ शिकायत बंद करने के बदले दो करोड़ रुपये की घूस मांगने वाले प्रवर्तन निदेशालय के एक सहायक कर्मी (एमटीएस) को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सीबीआइ ने बेंगलुरु में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के कार्यालय में पदस्थ डी चेन्नाकेशवुलु को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा वीरेश नाम के एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है। 

शिकायत बंद करने के बदले मांग रहा था दो करोड़ रुपये की रिश्वत

अधिकारियों ने कहा कि ऐसा आरोप है कि चेन्नाकेशवुलु ने प्रवर्तन अधिकारी बनकर शिकायतकर्ता को बताया कि वह उसके परिसर की तलाशी लेगा, क्योंकि निदेशालय को उसके खिलाफ कुछ शिकायतें मिली हैं। सीबीआइ के प्रवक्ता ने कहा, यह भी आरोप है कि आरोपित ने शिकायतकर्ता के घर पर छापेमारी की और उसके खिलाफ शिकायत बंद करने के बदले दो करोड़ रुपयों की मांग की। शिकायतकर्ता ने कथित तौर पर आरोपित कर्मचारी के निर्देश पर एक निजी व्यक्ति (वीरेश) को छह लाख रुपयों का भुगतान भी कर दिया।

शिकायतकर्ता ने एक निजी व्यक्ति को छह लाख का भुगतान भी कर दिया

एजेंसी ने आरोप लगाया कि आरोपित ने घूस की बाकी रकम वीरेश को सौंपने के लिए शिकायतकर्ता को अगले दिन बुलाया। शिकायतकर्ता उस व्यक्ति से मिला और मामले को सुलझाने के लिए आरोपित कर्मी की मौजूदगी पर जोर दिया। चेन्नाकेशवुलु और वीरेश को सोमवार को बेंगलुरु में एक विशेष सीबीआइ अदालत के समक्ष पेश किया गया, जिसने उन्हें पांच दिन के लिए एजेंसी की हिरासत में भेज दिया।