Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam: सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने सीबीआइ को सौंपी असम ट्रेडिंग घोटाले की जांच, जल्द होगा बड़ा खुलासा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि शुक्रवार को मंत्रिमंडल ने आनलाइन ट्रेडिंग घोटाले के संबंध में दर्ज 32 मामलों को जांच के लिए सीबीआइ को स्थानांतरित करने का फैसला किया है। मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मामले पर चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Fri, 13 Sep 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
सीएम हिमंत बिस्व सरमा ने सीबीआइ को सौंपी असम ट्रेडिंग घोटाले की जांच

 पीटीआई, गुवाहाटी। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि शुक्रवार को मंत्रिमंडल ने ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाले के संबंध में दर्ज 32 मामलों को जांच के लिए सीबीआइ को स्थानांतरित करने का फैसला किया है। मंत्रिमंडल की बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ इस मामले पर चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया है।

सीएम ने सीबीआइ को सौंपने का किया फैसला

उन्होंने कहा कि कुछ प्रक्रियाओं के कारण मामलों को सीबीआइ को स्थानांतरित करने में लगभग एक महीने का समय लगेगा। सीएम ने कहा कि 20 वर्ष से अधिक उम्र के पुरुष और महिलाएं इन कंपनियों का प्रचार करते हैं। इन कंपनियों ने लोगों से शेयर बाजार में निवेश करने पर भारी रिटर्न देने का दावा करते हुए करोड़ों रुपये जुटाए। इसके बाद कंपनियां निवेशकों का भुगतान नहीं कर सकीं।

मामलों की जांच के लिए 14 एसआईटी बनाई गई हैं

घोटाले के सिलसिले में अब तक 65 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही मामलों की जांच के लिए 14 एसआईटी बनाई गई हैं। इसके अलावा, हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि इस घोटाले में मुझे फंसाने की साजिश रची जा रही थी।

ऐसे सामने आया घोटाला

उन्होंने कहा कि जब एक युवक मुख्यमंत्री राहत कोष में एक करोड़ रुपये दान करने आया, तो मुझे संदेह हुआ। मैंने अधिकारियों से पता लगाने को कहा कि वह क्या करता है? इसके बाद जांच में ऑनलाइन ट्रेडिंग घोटाला सामने आया। वहीं, इस मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री सुमी बोरा और उसके पति तार्किक से डिब्रुगढ़ पुलिस पूछताछ कर रही है।