Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

India-Canada Row: मोदी सरकार को मिला शशि थरूर का साथ, निज्जर मामले पर कांग्रेस सांसद ने कही ये बड़ी बात

हरदीप निज्जर की हत्या पर शशि थरूर ने किया भारत सरकार का बचाव करते हुए कहा कि जहां तक ​​मेरी जानकारी है इस बात का कोई सबूत नहीं है कि किसी भी भारतीय सरकारी निकाय का इससे कोई लेना-देना है क्योंकि हम जानते हैं कि दुर्भाग्य से इस आतंकवादी समूह के कई गुट हैं। इसलिए मेरा अपना विचार है कि जो कुछ हुआ उसका कोई और स्पष्टीकरण हो सकता था।

By AgencyEdited By: Shashank MishraUpdated: Thu, 21 Sep 2023 09:05 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा निज्जर की हत्या से भारत का कोई संबंध नही।

नई दिल्ली, एएनआई। सिख अलगाववादी नेता हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा और भारत के बीच ताजा राजनयिक विवाद के बाद कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि "अब हम एक नई घटना देख रहे हैं, जहां कनाडा में आने वाले अप्रवासी कनाडाई नागरिक बन गए हैं, लेकिन कनाडा की राजनीति में कुछ नहीं कर रहे हैं। वे इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि वास्तव में भारत को कैसे नुकसान पहुंचाना है।

निज्जर की हत्या से भारतीय एजेंसी का कोई लेना-देना नहीं: थरूर

थरूर ने कहा कि मेरी राय में, यह एक बहुत ही खतरनाक विकास है। और, कनाडा को वास्तव में इन लोगों के प्रति अपने दृष्टिकोण की जांच करनी होगी।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि कनाडा में एक नागरिक की हत्या पर नाराजगी का दावा करना बहुत अच्छा है। किसी भी तरह से इस मामले में, जहां तक मेरी जानकारी है, इस बात का कोई सबूत नहीं है कि किसी भी भारतीय सरकारी निकाय का इससे कोई लेना-देना है। उन्होंने कहा कि कनाडा का इस तरह का व्यवहार एक मित्र देश की संप्रभुता, क्षेत्रीय अखंडता और हितों के लिए खतरा है।

ये भी पढ़ें: गलत आरोप लगा दिया अब जवाब तो दो... भारतीय पत्रकार ने पूछा सवाल तो बचते दिखे कनाडाई पीएम ट्रूडो। Video