Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Surat Airport: केंद्र सरकार ने सूरत को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट घोषित किया, गुजरात को मिला तीसरा इंटरनेशनल हवाई अड्डा

केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए गुजरात के सूरत हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित कर दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अधिसूचना जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। इस तरह से गुजरात को अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिल गया है। सरकार के इस फैसले से सूरत के द्योगपतियों और हीरा व्यापारियों को काफी फायदा होगा।

By Jagran News Edited By: Abhinav AtreyUpdated: Wed, 31 Jan 2024 06:13 PM (IST)
Hero Image
केंद्र सरकार ने सूरत को अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट घोषित किया (फोटो, एएनआई)

एएनआई, नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने बुधवार को बड़ा फैसला लेते हुए गुजरात के सूरत हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा घोषित कर दिया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने अधिसूचना जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है। इस तरह से गुजरात को अपना तीसरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा मिल गया है।

राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में सूरत एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का दर्जा देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली थी। सूरत अपने हीरे के कारोबार के लिए पूरे विश्व में विख्यात है। ऐसे में सरकार के इस फैसले से सूरत के द्योगपतियों और हीरा व्यापारियों को काफी फायदा होगा।

गुजरात में इससे पहले सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट (अहमदाबाद) और राजकोट इंटरनेशनल एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे थे।

ये भी पढ़ें: 'डीएमके सरकार तमिलनाडु में कभी नहीं देगी सीएए लागू करने की अनुमति', मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने की घोषणा