Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CAA Application Portal: केंद्र ने सीएए के तहत आवदेन के लिए शुरू किया मोबाइल एप, गृह मंत्रालय ने खुद दी जानकारी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक मोबाइल एप शुरू किया जो सीएए के तहत आवेदन करने की सुविधा प्रदान करेगा। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार एप को गूगल प्ले स्टोर या केंद्र सरकार की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है। प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून- 2019 के तहत आवेदन करने के लिए सीएए-2019 मोबाइल एप शुरू किया गया है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sat, 16 Mar 2024 04:10 AM (IST)
Hero Image
केंद्र ने सीएए के तहत आवदेन के लिए शुरू किया मोबाइल एप। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक मोबाइल एप शुरू किया, जो सीएए के तहत आवेदन करने की सुविधा प्रदान करेगा। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, एप को गूगल प्ले स्टोर या केंद्र सरकार की वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है।

प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून- 2019 के तहत आवेदन करने के लिए सीएए-2019 मोबाइल एप शुरू किया गया है। इससे पहले गृह मंत्रालय ने सीएए के तहत भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए पात्र लोगों के लिए पोर्टल शुरू किया था।

सीएए लागू करने के नियम सोमवार को अधिसूचित

सीएए को लागू करने के नियमों को सोमवार को अधिसूचित किया गया था, जिससे पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले गैर-मुस्लिम लोगों को नागरिकता देने का मार्ग प्रशस्त हुआ है।

ये भी पढ़ें: Sanatan Dharma: SC सनातन धर्म टिप्पणी मामले में अप्रैल में करेगा सुनवाई, उदयनिधि स्टालिन ने दिया था ये बयान