Move to Jagran APP

Odisha Train Accident: '139' पर कॉल कर मिल सकेगी पीड़ितों के बारे में जानकारी, सेंट्रल हेल्पलाइन नंबर जारी

ओडिशा के बालेश्वर ट्रेन हादसे के बाद केंद्र सरकार ने आज प्रभावित लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। रेलवे बोर्ड ने कहा कि उन्होंने उन लोगों के परिवार दोस्तों के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 जारी किया है जो इस दुखद हादसे में मारे गए हैं।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalUpdated: Sun, 04 Jun 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
Odisha Train Accident: '139' पर कॉल कर मिल सकेगी पीड़ितों के बारे में जानकारी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, एजेंसी। Odisha Train Accident: ओडिशा के बालेश्वर ट्रेन हादसे के बाद केंद्र सरकार ने आज प्रभावित लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। रेलवे बोर्ड ने दुर्घटना के बारे में मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने उन लोगों के परिवार, दोस्तों के लिए हेल्पलाइन नंबर 139 जारी किया है, जो इस दुखद हादसे में मारे गए हैं।

रेलवे ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर 139

रेलवे बोर्ड के संचालन और व्यवसाय विकास के सदस्य जया वर्मा सिन्हा ने कहा कि हमारा हेल्पलाइन नंबर 139 उपलब्ध है। यह कॉल सेंटर नंबर नहीं है, हमारे वरिष्ठ अधिकारी फोन का जवाब दे रहे हैं और हम सुनिश्चित करेंगे कि वे उनसे मिल सकें। हम उनकी यात्रा और अन्य खर्चों का ध्यान रखेंगे।

ट्रेन हादसे में हुई 288 लोगों की मौत

बता दें कि ओडिशा के बालेश्वर में शुक्रवार शाम तीन ट्रेनों की भयानक टक्कर में कम से कम 288 लोगों की मौत हो गई है। जबकि एक हजार से अधिक लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। इस हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा किया और कटक के अस्पतालों में भर्ती घायलों के परिवार वालों से मुलाकात की।

रेलवे ट्रैक पर चल रहा मरम्मत का काम

इस दुर्घटना में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस, शालीमार-चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाड़ी शामिल थी। रेल मंत्रालय के अनुसार, बहाली का काम जोरों पर चल रहा है और अधिकारी दुर्घटना स्थल पर बहाली प्रक्रिया की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। मंत्रालय ने कहा कि 7 से अधिक पोकलेन मशीनें, 2 दुर्घटना राहत ट्रेनें, 3-4 रेलवे और रोड क्रेन तैनात की गई हैं।

बता दें कि ट्रेन दुर्घटना के बाद सात राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें, पांच ओडिशा आपदा रैपिड एक्शन फोर्स (ओडीआरएएफ) और 24 अग्निशमन सेवाएं व आपातकालीन इकाइयां बचाव कार्यों में शामिल थीं।