Move to Jagran APP

Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू ने 6 बड़ी नीतियों की घोषणा, बोले- 20 लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

Chandrababu Naidu Announces 6 Key Policies मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार आंध्र प्रदेश के लिए छह प्रमुख नीतियों की घोषणा की। सीएम एन चंद्रबाबू नायडू इन नीतियों को आंध्र प्रदेश के लिए गेम चेंजर बताया। सीएम नायडू ने कहा कि जो नीतियां हम लेकर आए हैं उससे 20 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा। हमने चुनाव में वादा किया था जिसपर हम लगातार काम कर रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Narender Sanwariya Updated: Wed, 16 Oct 2024 08:46 PM (IST)
Hero Image
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (File Photo)

पीटीआई, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार राज्य के लिए छह प्रमुख नीतियों की घोषणा की। सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि सरकार राज्य के लिए छह गेम चेंजर नीतियां लेकर आई है, जो उद्योगों, एमएसएमई, खाद्य प्रसंस्करण और अन्य क्षेत्रों से संबंधित हैं।

ये हैं छह नीतियां

मुख्यमंत्री ने छह नीतियों की घोषणा की, जिनमें एपी औद्योगिक विकास नीति 4.0, एपी एमएसएमई और उद्यमिता विकास नीति 4.0, एपी खाद्य प्रसंस्करण नीति 4.0, एपी इलेक्ट्रॉनिक नीति 4.0, एपी औद्योगिक पार्क नीति 4.0 और एपी एकीकृत स्वच्छ ऊर्जा नीति 4.0 शामिल हैं।

मिलेंगी 20 लाख नौकरियां

मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कैबिनेट बैठक के बाद सचिवालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, "एक समय में हम छह नीतियां लेकर आए थे। हमने इन छह नीतियों पर बहुत काम किया। हमने चुनावों में केवल एक ही बात कही थी कि 20 लाख नौकरियां पैदा करना इस सरकार का लक्ष्य है। हम इसके लिए लगातार काम करेंगे।

जल्द आएंगी नई नीतियां

सीएम नायडू ने कहा कि पर्यटन, आईटी, वर्चुअल वर्किंग और अन्य क्षेत्रों के लिए कुछ और नई नीतियां लाने की आवश्यकता है तथा उन्होंने इन्हें शीघ्र लाने का वादा किया।

सीएम ने लिया बारिश पर अपडेट

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को राज्य में भारी बारिश के मद्देनजर प्रशासन को अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने नेल्लोर और अन्य जिलों में स्थिति की समीक्षा की, जहां बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाले क्षेत्र के प्रभाव से मंगलवार से भारी बारिश हो रही है।

एहतियाती कदम उठाने का निर्देश

मौसम विभाग ने कहा है कि कम दबाव अब दबाव में बदल गया है। चूंकि कुछ स्थानों पर 20 सेंटीमीटर से अधिक बारिश होने की संभावना है और इससे अचानक बाढ़ आ सकती है, इसलिए सीएम नायडू ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा। उन्होंने जान-माल के नुकसान को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का निर्देश दिया।

मुख्यमंत्री ने सीएमओ में अधिकारियों को प्रभावित जिलों की स्थिति के बारे में उन्हें सूचित करने का आदेश दिया। इस बीच, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र दबाव में बदल गया है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव बुधवार सुबह चेन्नई से लगभग 360 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व, पुडुचेरी से 390 किलोमीटर पूर्व और नेल्लोर से 450 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में केंद्रित था।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश में अज्ञात बदमाशों ने तोड़ी मंदिर की दीवार, CM नायडू ने की हमले की निंदा; अधिकारियों को दिए कार्रवाई के निर्देश