Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrababu Naidu: '45 साल के करियर में मैंने कोई गलती नहीं की' जेल से बाहर आए नायडू ने समर्थकों को किया धन्यवाद

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू जेल से बाहर आ गए है। उन्हें अंतरिम जमानत चार हफ्ते के लिए दी गई है। इस बीच टीडीपी ने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी चंद्रबाबू नायडू को अपराधी बताने के अपने प्रयास में विफल रही है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 31 Oct 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
जेल से बाहर आए नायडू ने समर्थकों को किया धन्यवाद (Image: ANI)

एएनआइ, राजमुंदरी। आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू कथित कौशल विकास मामले में मंगलवार को राजमुंदरी जेल से बाहर आ गए है। गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू 53 दिनों की न्यायिक हिरासत में थे। अंतरिम जमानत चार हफ्ते के लिए दी गई है। चंद्रबाबू नायडू को स्वास्थ्य कारणों से जमानत दी गई थी।

'45 साल के करियर में मैंने कोई गलती नहीं की'

सेंट्रल सेल से बाहर निकलने के बाद चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'जब मैं मुसीबत में था तो आप सभी सड़कों पर आए और मेरे लिए प्रार्थना की। मैं न केवल आंध्र प्रदेश में बल्कि तेलंगाना और दुनिया भर में मुझे दिए गए स्नेह को कभी नहीं भूलूंगा। उन्होंने आगे कहा, 'अपने 45 साल के करियर में मैंने कोई गलती नहीं की है और न ही किसी को करने दूंगा। सभी राजनीतिक दलों ने मेरा समर्थन किया है, इसके लिए उनका धन्यवाद।'

'वाईएसआरसीपी डरी हुई है'

टीडीपी ने कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी चंद्रबाबू नायडू को अपराधी बताने के अपने प्रयास में विफल रही है। सत्तारूढ़ वाईएसआरसीपी द्वारा एन चंद्रबाबू नायडू को लगातार जांच के दायरे में रखने और उन्हें अपराधी करार देने के सभी प्रयासों के बावजूद, वे अंततः आज विफल रहे। इससे पता चलता है कि वाईएसआरसीपी टीडीपी से किस तरह डरी हुई और भयभीत है।

24 नवंबर को आत्मसमर्पण करने का आदेश

बता दें कि नायडू को 24 नवंबर को आत्मसमर्पण करने का आदेश दिया गया है। अदालत 10 नवंबर को मुख्य जमानत याचिका पर दलीलें सुनेगी। टीडीपी सुप्रीमो को अस्पताल में अपने मेडिकल चेक-अप के अलावा किसी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का आदेश दिया गया है। टीडीपी सुप्रीमो को अस्पताल में अपने मेडिकल चेक-अप के अलावा किसी अन्य कार्यक्रम में भाग नहीं लेने का आदेश दिया गया है। उच्च न्यायालय ने नायडू को मीडिया और राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं लेने का भी आदेश दिया।

नायडू की गिरफ्तारी की हुई निंदा

इस बीच आंध्र प्रदेश भारतीय जनता पार्टी प्रमुख दग्गुबाती पुरंदेश्वरी ने मंगलवार को कौशल विकास मामले में तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू को अंतरिम जमानत देने के राज्य उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। हालांकि, आंध्र प्रदेश भाजपा प्रमुख ने नायडू की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि 9 सितंबर को की गई कार्रवाई उचित तरीके से नहीं की गई थी।

पुरंदेश्वरी ने कहा, 'हम चंद्रबाबू नायडू को अंतरिम जमानत देने के (आंध्र प्रदेश) उच्च न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। हम उनकी गिरफ्तारी की निंदा करते हैं क्योंकि यह उचित तरीके से नहीं किया गया था। एफआईआर में उनका नाम जोड़े बिना गिरफ्तारी का तरीका भी उचित तरीका नहीं है। लेकिन, अंतरिम जमानत मिलना एक अच्छा संकेत है।'

यह भी पढ़े: अमृत कलश यात्रा समापन समारोह, PM मोदी बोले- देश की मिट्टी में वो चेतना है जिसने राष्ट्र को अनादिकाल से बचा कर रखा

यह भी पढ़े: Monsoon Update: दक्षिण भारत के क्षेत्रों में पूर्वोत्तर मानसून की 1901 के बाद छठी सबसे कम बारिश- आईएमडी