Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में किया जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल, सीएम चंद्रबाबू का जगन सरकार पर बड़ा आरोप

आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने एक पवित्र मिठाई यानी विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू को बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया था। नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए दावा किया कि यहां तक कि तिरुमाला के लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाए गए थे।

By Agency Edited By: Jeet Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 05:45 AM (IST)
Hero Image
तिरुपति मंदिर के लड्डू प्रसादम में किया जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल

 पीटीआई, अमरावती। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को पिछली वाईएसआरसीपी सरकार पर एक गंभीर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार ने एक पवित्र मिठाई यानी विश्व प्रसिद्ध तिरुपति लड्डू को बनाने में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी का इस्तेमाल किया था।

तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) द्वारा संचालित तिरुपति के श्री वेंकटेश्वर मंदिर में मांग के अनुरूप लड्डू दिया जाता है। नायडू ने एनडीए विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए दावा किया कि यहां तक कि तिरुमाला के लड्डू भी घटिया सामग्री से बनाए गए थे।

उन्होंने घी के बजाय जानवरों की चर्बी का उपयोग किया। हालांकि, उन्होंने आगे कहा कि अब शुद्ध घी का उपयोग किया जा रहा है। मंदिर में हर चीज को साफ कर दिया गया है। इससे गुणवत्ता में सुधार हुआ है।

वाईएसआर ने किया पलटवार

वाईएसआर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद वाईवी सुब्बा रेड्डी ने नायडू पर तिरुमाला मंदिर की पवित्रता को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। रेड्डी ने एक्स पर तेलुगु में लिखा कि चंद्रबाबू नायडू ने तिरुमाला की पवित्रता और करोड़ों हिंदुओं की आस्था को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। तिरुमाला प्रसाद के बारे में उनकी टिप्पणियां बेहद दुर्भावनापूर्ण हैं। कोई भी व्यक्ति ऐसे शब्द न बोले ना आरोप लगाए।