Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chandrayaan 3 Live Tracking: चांद पर चंद्रयान-3 कहां है, कैसे देखें लाइव Tracker; जानिए पूरी जानकारी

Chandrayaan 3 Live Tracking आज भारत अंतरिक्ष में इतिहास रचने जा रहा है। चंद्रयान-3 चांद से केवल 25 किमी दूर दक्षिणी ध्रुव पर सूर्योदय होने का इंतजार कर रहा है। इसरो को आज 23 अगस्त 2023 के शाम 5 बजकर 45 मिनट का इंतजार है जब सॉफ्ट लैंडिंग वाले चांद के हिस्से में सूर्योदय होगा। चंद्रयान- 3 चांद पर आज शाम 6 बजकर 4 मिनट पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaUpdated: Wed, 23 Aug 2023 05:10 PM (IST)
Hero Image
Chandrayaan 3 Live Tracking: चांद पर चंद्रयान-3 कहां है, कैसे देखें लाइव Tracker; जानिए पूरी जानकारी

Chandrayaan 3 Live Location Tracker: नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत अंतरिक्ष की दुनिया में आज सबसे बड़ा इतिहास रचने वाला है। इसरो का मिशन चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3 Live) शाम को 6 बजे बजकर चार मिनट पर चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग (Soft Landing) करेगा। चंद्रयान-3 की लैंडिंग चांद के दक्षिणी ध्रुव पर होगी। इसके साथ ही भारत इस दक्षिणी ध्रुव पर उतारने वाला दुनिया का पहला देश बन जाएगा। देश और दुनिया की नजरें मिशन चंद्रयान-3 पर लगी हुई है। पूरा भारत इस लैंडिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। दुनिया चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग की साक्षी बने इसके के लिए इसरो ने एक लाइव ट्रैकर भी लॉन्च किया है। जिसके माध्यम से आप सभी अंतरिक्ष में चंद्रयान-3 की लैंडिंग को ट्रैक कर सकते हैं। आइए जानते हैं इस समय अंतरिक्ष में अपना चंद्रयान-3 कहां है।

चंद्रयान-3 लैंडिंग कब होगी Chandrayaan-3 Landing Date And Time

आज भारत अंतरिक्ष में इतिहास रचने जा रहा है। चंद्रयान-3 चांद से केवल 25 किमी दूर दक्षिणी ध्रुव पर सूर्योदय होने का इंतजार कर रहा है। इसरो को आज 23 अगस्त 2023 के शाम 5 बजकर 45 मिनट का इंतजार है, जब सॉफ्ट लैंडिंग वाले चांद के हिस्से में सूर्योदय होगा। चंद्रयान शाम 5 बजकर 45 मिनट पर लैंडर चांद पर उतरना शुरू करेगा और शाम 6 बजकर 4 मिनट पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा।

चंद्रयान-3 लैंडिंग कैसे देखें? How to Watch Chandrayaan-3 Landing Live Streaming

इसरो के मुताबिक, चंद्रयान-3 की लैंडिंग का लाइव प्रसारण 23 अगस्त 2023 की शाम 5 बजकर 27 मिनट से शुरू हो जाएगा। देश और दुनिया के लोग चंद्रयान-3 की इस लैंडिंग को इसरो की आधिकारिक वेबसाइट isro.gov.in, इसरो के आधिकारिक यूट्यूब चैनल ISRO YouTube, इसरो के आधिकारिक फेसबुक ISRO Facebook और डीडी नेशनल टीवी चैनल पर देखा जा सकता है।