Move to Jagran APP

भारत की ये कंपनी कर्मचार‍ियों पर हुई मेहरबान, इस खास वजह से गि‍फ्ट में दी Mercedes Benz जैसी लग्‍जरी कारें

दीवाली के मौके पर अगर कर्मचारियों को तोहफे मिलें तो उनके चेहरों पर खुशी साफ नजर आती है। इसी तरह चेन्नई की एक टीम डिटेलिंग सॉल्यूशंस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को 28 कारें और 29 बाइक उपहार में दी है। जिसके बाद उनके कर्मचारियों में उत्साह का माहौल है। इसके अलावा कंपनी शादी करने वाले व्यक्ति को 1 लाख रुपये भी दे रही है।

By Versha Singh Edited By: Versha Singh Updated: Mon, 14 Oct 2024 09:10 AM (IST)
Hero Image
चेन्नई की इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दी मंहगी कारें (फाइल फोटो)

ऑनलाइन डेस्क, नई दिल्ली। भारत में बहुत कम ही ऐसा सुनने को मिलता है कि किसी कंपनी ने अपने इंप्लॉय को उपहार में कार या बाइक दी। चेन्नई की एक इस्पात डिजाइन कंपनी 'टीम डिटेलिंग सॉल्यूशंस' ने अपने कर्मचारियों को 28 कारें और 29 बाइक उपहार में दी हैं। जिसकी चर्चा हर तरफ हो रही है। 

कर्मचारियों को तोहफे में मिली मर्सिडीज बेंज

कंपनी द्वारा उठाए गए इस कदम का मकसद कर्मचारियों की मेहनत को सराहना और उनकी उत्पादकता बढ़ाना है। बता दें कि कंपनी ने कर्मचारियों उपहार में हुंडई, टाटा, मारुति सुजुकी और मर्सिडीज बेंज जैसी ब्रांडेड कारें और बाइक भी तोहफे में दी हैं।

इसके साथ ही कंपनी ने शादी के लिए दी जाने वाली मदद को भी बढ़ा दिया है। फेस्टिव सीजन में कंपनी के इस फैसले से कर्मचारियों के चेहरे पर मुस्कान बढ़ गई है।

कंपनी ने कर्मचारियों के प्रयासों को सराहा

कंपनी के प्रबंध निदेशक श्रीधर कन्नन ने कहा, हम कंपनी की सफलता में कर्मचारियों के अथक प्रयासों के प्रति अपनी सराहना व्यक्त करना चाहते थे। हमारा मानना ​​है कि हमारे कर्मचारी हमारी सबसे बड़ी संपत्ति हैं।

कन्नन ने बताया कि कंपनी में करीब 180 कर्मचारी हैं, जो साधारण पृष्ठभूमि से आते हैं। ये सभी कर्मचारी उच्च कौशल वाले हैं। उन्होंने कहा, हम ऐसे उम्मीदवारों का चयन करते हैं, जो अत्यधिक प्रेरित करते हैं और कार या बाइक खरीदना उनके लिए सपने जैसा होता है।

उन्होंने बताया कि पिछले साल भी उन्होंने कुछ कर्मचारियों को बाइक दी थीं। 2022 में हमने अपने दो वरिष्ठ सहयोगियों को कारें दीं थीं। अब 28 कारें उपहार में दी गई हैं। इनमें कुछ मारुति सुजुकी, हुंडई और मर्सिडीज बेंज शामिल हैं।

कंपनी ने दी 28 कारें और 29 बाइक  

कन्नन ने कहा, हम ऐसे उम्मीदवारों का चयन करते हैं जो दूसरों को भी अत्यधिक प्रेरित करते हैं और उनके लिए कार या बाइक खरीदना एक सपने जैसा होता है। हम कर्मचारियों को बाइक उपहार में देते रहे हैं और 2022 में हमने अपने दो वरिष्ठ सहयोगियों को कार उपहार में दी। हमने आज 28 कारें उपहार में दी हैं। उनमें से कुछ मारुति सुजुकी, हुंडई, मर्सिडीज बेंज भी हैं।

वहीं, एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कंपनी एक निश्चित राशि के साथ कार या बाइक देगी। उन्होंने कहा कि अगर कर्मचारी को कंपनी द्वारा चुनी गई कार से बेहतर वाहन की जरूरत है, तो उसे शेष राशि का भुगतान करना होगा।

कंपनी ने कहा कि कार उपहार में देने के अलावा वह कर्मचारियों को विवाह सहायता के रूप में भी धनराशि प्रदान करती है।

शादी करने पर कर्मचारी को मिलता है 1 लाख रुपये

उन्होंने कहा, अगर किसी सहकर्मी की शादी हो रही है तो हम उन्हें विवाह सहायता के रूप में ₹50,000 देते थे। अब हमने इस वर्ष से इसे बढ़ाकर ₹1 लाख कर दिया है।

उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि कंपनी की ओर से यह कदम मनोबल, प्रेरणा और उत्पादकता को बढ़ाएगा। हमें कर्मचारियों के प्रयासों को मान्यता देने पर गर्व है। हम कर्मचारी विकास और ग्राहक संतुष्टि को प्राथमिकता देना जारी रखेंगे।

यह भी पढ़ें- 2 लाख की Down Payment के बाद ले आएं Toyota Urban Cruiser Hyryder E वेरिएंट, हर महीने जाएगी 18442 रुपये की EMI