Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tamilnadu: चेन्नई में बारिश ने तोड़ा 30 साल का रिकॉर्ड, कई जिलों में बंद किए गए स्कूल और कॉलेज

Tamilnadu की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश हो रही है। बारिश के कारण कई जिलों के स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए है। मौसम विभाग ने राज्य में आरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। 5 राज्यों में भारी बारिश होने के आसार है।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashUpdated: Tue, 01 Nov 2022 04:18 PM (IST)
Hero Image
Tamilnadu: चेन्नई में बारिश ने तोड़ा 30 साल का रिकॉर्ड, कई जिलों में बंद किए गए स्कूल और कॉलेज

तमिलनाडु, एएनआइ। Chennai Heavy Rain: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में भारी बारिश हो रही है। मंगलवार को चेन्नई में 8.4 सेमी बारिश दर्ज की गई है। पिछले 30 वर्षों में यहां इतनी अधिक बारिश हुई है।

चेन्नई और उसके आसपास के जिलों में बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। रात तक बारिश होने के कारण पूरे सड़कों पर पानी भर गया है। जलभराव के कारण यातायात पूरी तरह से ठप पड़ चुका है। बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है और कामकाज भी पूरी तरह से ठप पड़ गया है।

स्कूल और कॉलेज हुए बंद

भारी बारिश के बाद चैन्नई और छह अन्य जिलों जैसे तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम, कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपेट में भी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। ग्रेटर चेन्नई कॉरपोरेशन के अधिकारियों ने गणेशपुरम जैसे सबवे सहित कई क्षेत्रों का निरीक्षण किया। बाढ़ की चपेट में आने वाले इलाकों में बाढ़ निगरानी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Weather Update Today: इन पांच राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, तमिलनाडु में स्कूल- कालेज बंद

मुख्यमंत्री स्टालिन करेंगे बैठक

चेन्नई मेट्रोरेल चरण-2 परियोजना के चलते सड़कों के कई हिस्सों में बैरिकेड्स लगा दिए गए हैं। बताते चले की मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने आज राज्य सचिवालय में एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने पहले तमिलनाडु में 5 नवंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया था, जिसमें 4 नवंबर तक येलो अलर्ट जारी था। तिरुप्पत्तूर और वेल्लोर जैसे कुछ जिले आज ऑरेंज अलर्ट पर हैं।

पांच राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक 1 नवंबर 2022 को तमिलनाडु, केरल सहित 5 राज्यों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। भारी बारिश को देखते हुए तमिलनाडु के कई जिलों में स्कूल कालेज बंद कर दिए गए है। राज्य में आरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम ने आज 5 राज्यों में भारी बारिश (Heavy Rainfall Alert) की अलर्ट जारी किया है।

Morbi Bridge Collapse: दुर्घटनाएं और नागरिक बोध, हृदय विदारक मोरबी के दृश्य; फिर वही लापरवाही

इन राज्यों में आज होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल पुडुचेरी, कराईकल समेत देश के कई हिस्सों उत्तर-पूर्वी मानसून की बारिश हो रही है। इन राज्यों में अगले तीन दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान है। एमआईडी ने आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, अंडमान, निकोबार, यनम, केरल और माहे समेत कई जगहों पर आज भी बारिश का पूर्वानुमान जताया है। इसके साथ आज असम, अरुणाचल प्रदेश और नागालैंड में भी बारिश के आसार हैं।

कर्नाटक के स्कूलों में दिवंगत अभिनेता 'पुनीत राजकुमार' के पाठ को किया जाएगा शामिल, सीएम बोम्मई ने दी जानकारी