Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तमिलनाडु: मंत्री सेंथिल बालाजी के ठिकानों पर ED का छापा, 10 जगहों पर रेड; भ्रष्टाचार के मामले में हैं गिरफ्तार

तमिलनाडु के गिरफ्तार मंत्री सेंथिल बालाजी से जुड़े 10 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय छापेमारी कर रही है। सेंथिल बालाजी को 14 जून को सचिवालय में उनके आधिकारिक आवास और कार्यालय पर छापेमारी के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया गया है और पुजाल केंद्रीय जेल में बंद किया गया है। ईडी ने तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ डीएमके नेता के. पोनमुडी के परिसरों पर भी छापेमारी की है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Tue, 12 Sep 2023 10:01 AM (IST)
Hero Image
सेंथिल बालाजी से जुड़े जगहों पर छापेमारी जारी

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु के गिरफ्तार मंत्री सेंथिल बालाजी (Senthil Balaji) से जुड़े 10 जगहों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) छापेमारी कर रहा है। गौरतलब है कि मंत्री के आवास और कार्यालय में छापेमारी होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर के पुझल केंद्रीय जेल में रखा गया है।

पुजाल केंद्रीय जेल में हैं बंद

कोयंबटूर, करूर और तिरुचि में गिरफ्तार मंत्री के करीबी लोगों के आवासों और कार्यालय परिसरों पर ईडी की छापेमारी जारी है। 14 जून को सचिवालय में उनके आधिकारिक आवास और कार्यालय पर छापेमारी के बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार किया और उसके बाद से ही सेंथिल बालाजी पुजाल केंद्रीय जेल में बंद हैं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार

दरअसल, पिछली अन्नाद्रमुक सरकार में मंत्री रहते हुए नौकरी के बदले नकदी घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग के संबंध में ईडी ने मंत्री सेंथिल बालाजी से पूछताछ की और उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: 'जिन TMC नेताओं को ED-CBI का डर, वो बीजेपी में शामिल होने के लिए संपर्क करें', बीजेपी नेता के बयान पर विवाद

गिरफ्तारी के बाद बिगड़ी तबीयत

गिरफ्तारी के तुरंत बाद बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की और उन्हें ओमंडूरार सरकारी अस्पताल ले जाया गया। यहां इलाज के दौरान पता चला कि उनकी कोरोनरी आर्टरी में तीन ब्लॉक हैं और डॉक्टरों ने ब्लॉक को हटाने के लिए सर्जरी करने की सलाह दी है।

ऑपरेशन के बाद जेल में बंद

हालांकि, इसके बाद मंत्री ने एक निजी अस्पताल में सर्जरी कराने की इच्छा जताई, लेकिन उन्हें इसके लिए अनुमति नहीं मिल रही थी। इसके लिए मंत्री ने मद्रास उच्च न्यायालय का रुख किया और एक अनुकूल आदेश प्राप्त किया। कावेरी अस्पताल में सेंथिल बालाजी का ऑपरेशन किया गया और ठीक होने के बाद उन्हें पुजाल केंद्रीय जेल के मेडिकल वार्ड में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: मराठा आरक्षण: सीएम एकनाथ शिंदे का फैसला, जालना के आंदोलनकारियों पर दर्ज केस होंगे वापस

ईडी ने तमिलनाडु के उच्च शिक्षा मंत्री और वरिष्ठ डीएमके नेता के. पोनमुडी के परिसरों पर भी छापेमारी की है। फिलहाल, इस मामले में अधिक अपडेट सामने नहीं आया है।