Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chennai: लगातार दूसरे दिन DMK सांसद एस जगतरक्षकन के आवास पर तलाशी जारी, 40 ठिकानों पर IT ने की छापेमारी

आयकर विभाग ने चेन्नई में डीएमके सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन के परिसरों पर लगातार दूसरे दिन तलाशी जारी रखी है। इस तलाशी अभियान के दौरान डीएमके सांसद अपने आवास में ही हैं। आयकर विभाग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से जुड़े 40 से अधिक ठिकानों पर तलाशी ली। जगतरक्षकन डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री रह चुके हैं।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Fri, 06 Oct 2023 10:41 AM (IST)
Hero Image
लगातार दूसरे दिन DMK सांसद एस जगतरक्षकन के आवास पर तलाशी अभियान जारी

एएनआई, चेन्नई। आयकर विभाग ने चेन्नई में डीएमके सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस जगतरक्षकन के परिसरों पर अपनी तलाशी जारी रखी है। इस तलाशी अभियान के दौरान डीएमके सांसद अपने आवास में ही हैं। डीएमके सांसद के परिसरों पर आईटी तलाशी का यह दूसरा दिन है।

40 ठिकानों पर छापेमारी

गुरुवार को आयकर विभाग ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से जुड़े 40 से अधिक ठिकानों पर तलाशी ली। आईटी ऑपरेशन के दौरान, कांचीपुरम के देवरियांबक्कम और इलायनरवेलूर इलाकों में चल रही दो शराब की भट्टियों और कांचीपुरम के वालाजाबाद में डीएमके सांसद के चचेरे भाई कुप्पन के घर की भी तलाशी ली गई।

यूपीए सरकार में रहे चुके केंद्रीय मंत्री

चेन्नई के क्रोमपेट में बालाजी और रिले अस्पतालों में भी तलाशी ली गई। इन अस्पतालों का स्वामित्व डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के पास है। जगतरक्षकन मौजूदा लोकसभा के सदस्य हैं और 2019 के संसदीय चुनाव में अरक्कोणम लोकसभा सीट से चुने गए थे। जगतरक्षकन डॉ. मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री रह चुके हैं।

बदले की राजनीति का लगाया आरोप

इस बीच, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के प्रवक्ता टीकेएस एलंगोवन ने भाजपा पर बदले की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "बहुत स्पष्ट है कि यह एक राजनीतिक बदला है। तमिलनाडु के लोग जानते हैं कि भाजपा द्वारा समर्थित कितने अन्नाद्रमुक के लोग कॉलेज और संस्थान चला रहे हैं। उन संस्थानों में कोई अधिकार नहीं है। ये लोग विपक्षी दलों को आतंकित करना चाहते हैं, वे सभी उनकी शक्तियों का दुरुपयोग कर रहे हैं। वे देश पर शासन करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। भाजपा उन लोगों का एक बर्बर वर्ग है, जो संविधान का सम्मान नहीं करते हैं, जो किसी भी कानून का सम्मान नहीं करते हैं, जो अपने लाभ के लिए कुछ भी कर सकते हैं।"

यह भी पढ़ें: Income Tax Raid: आयकर विभाग की डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन से जुड़े 40 से ज्यादा परिसरों पर छापेमारी

आईटी और ईडी को बताया भाजपा का फ्रंटल संगठन

डीएमके प्रवक्ता ने पूछा, "बीजेपी का समर्थन करने वाले लोगों पर छापेमारी क्यों नहीं की जाती?" कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने भी बीजेपी पर निशाना साधा और आईटी और ईडी को भारतीय जनता पार्टी का फ्रंटल संगठन बताया। उन्होंने कहा, "आईटी और ईडी भाजपा के लिए फ्रंटल संगठन बन गए हैं। वे चेन्नई में डीएमके सांसद जगतरक्षकन के परिसरों पर आईटी छापेमारी कर रहे हैं। यह एक सोची-समझी राजनीति है और यह उनका राजनीतिक बदला है।"

उन्होंने कहा, "ईडी और आईटी उन लोगों के परिसरों तक पहुंचते हैं, जो बीजेपी के खिलाफ हैं। जो लोग उनके साथ आते हैं, वे वॉशिंग मशीन में सफाई करवाते हैं।"  डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के परिसरों पर आयकर विभाग की तलाशी पर कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने कहा, ''लोग पीएम मोदी और अमित शाह की इस राजनीति को स्वीकार नहीं करेंगे।"

यह भी पढ़ें: 'सीएम स्टालिन तानाशाह की तरह व्यवहार कर रहे हैं', शिक्षकों के हिरासत में लिए जाने पर AIADMK नेता डी जयकुमार