Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को मिले दो नए जज, सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने नामों पर लगाई मुहर

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में नियुक्ति के लिए दो अधिवक्ताओं बिभु दत्ता गुरु और अमितेंद्र किशोर प्रसाद के नाम आगे बढ़ाए हैं। मंगलवार को यह घोषणा की गई। इसे राज्य में न्यायिक नियुक्तियों में एक महत्वपूर्ण कदम बताया जा रहा है।कॉलेजियम की अध्यक्षता प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने की और इसमें जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई भी शामिल थे।

By Agency Edited By: Babli Kumari Updated: Tue, 30 Jul 2024 10:57 PM (IST)
Hero Image
सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने नियुक्ति पर लगाई मुहर (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में जज के रूप में नियुक्ति के लिए दो वरिष्ठ अधिवक्ताओं के नामों की सिफारिश की है। कॉलेजियम ने अधिवक्ता बिभू दत्ता गुरु और अमितेंद्र किशोर प्रसाद (एके प्रसाद) का नाम शामिल किया है।

कॉलेजियम की अध्यक्षता प्रधान न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने की और इसमें जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई भी शामिल थे।

इन अधिवक्ताओं के नाम की हुई थी सिफारिश

गौरतलब है कि इसे पहले बीते 21 फरवरी को छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने अपने दो वरिष्ठतम सहयोगियों के साथ सलाह-मशविरा करने के बाद इन अधिवक्ताओं के नाम की सिफारिश कलेजियम से की थी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने इस सिफारिश पर सहमति जताई है।

यह भी पढ़ें- TMC नेता को मवेशी तस्करी मामले में SC से मिली जमानत, दो साल से जेल में थे बंद

यह भी पढ़ें- 'क्रूरता के आधार पर नहीं मिलेगा तलाक', सुप्रीम कोर्ट से शेफ कुणाल कपूर को झटका; पढ़ें पूरा मामला