Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस वजह से चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने दिया था इस्तीफा, इलेक्शन कमिश्नर राजीव कुमार ने खुद बताई वजह

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। हालांकि अरुण गोयल के इस्तीफे के कारण पर सीधा जवाब देने से वह बचते दिखे। लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राजीव कुमार ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग में असहमति को प्रोत्साहित किया जाता है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 17 Mar 2024 02:00 AM (IST)
Hero Image
राजीव कुमार के साथ मतभेद की अटकलें। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने शनिवार को कहा कि चुनाव आयुक्त अरुण गोयल ने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दिया है। हालांकि अरुण गोयल के इस्तीफे के कारण पर सीधा जवाब देने से वह बचते दिखे।

लोकसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करने के लिए आयोजित संवाददाता सम्मेलन में राजीव कुमार ने यह भी कहा कि चुनाव आयोग में असहमति को प्रोत्साहित किया जाता है। गोयल ने पिछले शनिवार को इस्तीफा दे दिया था।

राजीव कुमार के साथ मतभेद की अटकलें

गोयल के इस्तीफे के बारे में पूछे जाने पर राजीव कुमार ने कहा, अरुण हमारी टीम के प्रतिष्ठित सदस्य थे। मुझे उनके साथ काम करने में बहुत अच्छा लगा, लेकिन व्यक्ति की निजता को सम्मान देना चाहिए। अगर उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से पद छोड़ा है तो हमें इस फैसले का सम्मान करना चाहिए। ऐसी अटकलें हैं कि गोयल ने राजीव कुमार के साथ मतभेदों के कारण पद छोड़ा है।

ये भी पढ़ें: K Kavita Case: एक हफ्ते की ईडी की रिमांड पर के कविता, एजेंसी ने दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर भी लगाए ये गंभीर आरोप