Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अपने यहां क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहता है चीन, बंगाल क्रिकेट संघ से मांगा सहयोग

कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने बताया-चीनी प्रतिनिधिदल ने अपने चोंगक्विंग सिटी में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कैब से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। हम क्रिकेट को दुनियाभर में प्रमोट करने में विश्वास करते हैं।

By Ashisha Singh RajputEdited By: Updated: Mon, 22 Aug 2022 10:09 PM (IST)
Hero Image
चीनी प्रतिनिधिदल के साथ कैब के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया व अन्य पदाधिकारी (फोटो सौजन्य : कैब)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट की लोकप्रियता कितनी तेजी से बढ़ती जा रही है, इसका इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि चीन ने अपने यहां 'जेंटलमैंस गेम' को बढ़ावा देने के लिए बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) से सहयोग मांगा है। कोलकाता में चीन के कौंसुल जनरल झा लियू की अगुआई में तीन सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने इस बाबत सोमवार को कैब अध्यक्ष अभिषेक डालमिया से ईडन गार्डेंस स्टेडियम में मुलाकात की।

इस मुलाकात के बाद डालमिया ने बताया-'चीनी प्रतिनिधिदल ने अपने चोंगक्विंग सिटी में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए कैब से सहयोग प्रदान करने का अनुरोध किया है। हम क्रिकेट को दुनियाभर में प्रमोट करने में विश्वास करते हैं और यह देखकर काफी उत्साहित हैं कि चीन इस खेल को लेकर कदम उठा रहा है। उन्होंने अपने प्रस्ताव में कहा है कि क्रिकेट एसोसिएशन आफ चोंगक्विंग सिटी अपने यहां क्रिकेट के स्तर को बढ़ावा देने के लिए कैब के सहयोग का इच्छुक है।

इस बाबत वे कैब के साथ एक करार भी करना चाहते हैं, जिसके तहत वे परस्पर दौरे चाहते हैं। दोनों क्रिकेट संघ के कोच का आपस परिचय कराना चाहते हैं और मैत्री मैचों का आयोजन चाहते हैं।