Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Assam-Meghalaya Border Dispute: असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प, किसी के घायल होने की नहीं है सूचना

असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा के पास एक विवादित गांव में ताजा झड़प हुई। बता दें कि दोनों पक्षों के स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे पर हमला करने के लिए धनुष-बाण और गुलेल का इस्तेमाल किया। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी। दोनों राज्यों की पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल का दौरा करने और स्थानीय लोगों को शांत करने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Wed, 27 Sep 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा पर झड़प

शिलांग, एजेंसी। Assam Meghalaya Border Dispute: असम-मेघालय अंतरराज्यीय सीमा के पास एक विवादित गांव में ताजा झड़प हुई। बता दें कि दोनों पक्षों के स्थानीय लोगों ने एक-दूसरे पर हमला करने के लिए धनुष-बाण और गुलेल का इस्तेमाल किया। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने बुधवार को दी।

हालांकि, मंगलवार को मेघालय के पश्चिम जैंतिया हिल्स जिले और असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले के बीच सीमा पर लापांगप गांव में हुई इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली है।

असम-मेघालय सीमा पर तनाव तब पैदा हो गया जब 26 सितंबर को दोनों राज्यों के सीमावर्ती गांव के दो अलग-अलग समुदायों के ग्रामीणों ने लापांगप गांव में एक-दूसरे पर धनुष, तीर और गुलेल से हमला कर दिया। पुलिस के अनुसार, अभी स्थिति सामान्य है।

मामले में अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है। 

दोनों राज्यों की पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थल का दौरा करने और स्थानीय लोगों को शांत करने के बाद स्थिति को नियंत्रण में लाया गया।

बुधवार सुबह स्थिति शांत लेकिन तनावपूर्ण रही क्योंकि दोनों राज्यों के पुलिस बलों ने ग्रामीणों को उस स्थान पर एकत्र होने से रोक दिया जहां झड़प हुई थी।

पश्चिम जैंतिया हिल्स जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, हम स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए असम के पश्चिम कार्बी आंगलोंग जिले में अपने समकक्षों के साथ समन्वय कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Karnataka News: मंगलुरु राष्ट्रीय राजमार्ग पर कार और बस की हुई जोरदार टक्कर, हादसे में चार लोगों की मौत

यह भी पढ़ें- BJP प्रमुख नड्डा ने नियुक्त किए नगालैंड, मेघालय और पुडुचेरी के लिए अध्यक्ष; जानिए किसको कहां मिली जगह?