Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Weather Update: दिल्‍ली के कई इलाकों में छाए रहे बादल, इन राज्‍यों के लिए IMD ने जारी किया ऑरेंज और रेड अलर्ट

Weather Update IMD ने अगले दो हफ्तों में देशभर में अच्छी बारिश होने के आसार जताये है। आईएमडी ने कहा कि देशभर में कई जगहों पर भारी वर्षा दर्ज की है। मौसम विभाग ने गुजरात महाराष्‍ट्र मध्‍यप्रदेश छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान के लिए जहां बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कोंकण और गोवा के विभिन्न क्षेत्रों में 16 और 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना जताई है।

By Shashank MishraEdited By: Shashank MishraUpdated: Fri, 15 Sep 2023 04:51 PM (IST)
Hero Image
सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न क्षेत्रों में 18 सितंबर तक भारी वर्षा की चेतावनी

नई दिल्‍ली, ऑनलाइन डेस्क। Weather Update: दिल्‍ली-एनसीआर में मौसम की आंखमिचौली जारी है। शुक्रवार की सुबह भी झमाझम बारिश हुई हालांकि दोपहर होते- होते एक फिर मौसम ने करवट ली जिसके कारण दिल्ली समेत पूरे NCR में उमस भरी गर्मी के साथ बादल छाए रहे। यूपी के कई जिलों में बीते दिनों से बारिश हो रही है। इसके अलावा ओडिशा में भी पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

अगले 3 दिनों में इन राज्‍यों में जमकर होगी बारिश

आईएमडी ने गुजरात के सौराष्ट्र और कच्छ के विभिन्न क्षेत्रों में 18 सितंबर तक भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। आईएमडी ने कहा कि वर्षा के इस मौसम में आमजन से आग्रह है कि मौसम संबंधित सावधानियां बरतें तथा जल भराव, कच्चे रास्तों एवं भारी यातायात वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) के अनुसार मराठवाड़ा के विभिन्न क्षेत्रों में 15 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है। वहीं आईएमडी ने महाराष्ट्र के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए चेतावनी दी है कि मध्य महाराष्ट्र के विभिन्न क्षेत्रों में 15 और 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है। वर्षा के इस मौसम में भारी यातायात वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

ये भी पढ़ें: दिल्‍ली में अगले 5 दिनों तक छाए रहेंगे बादल, इन राज्‍यों के लिए जारी हुआ ऑरेंज और रेड अलर्ट

वहीं कोंकण और गोवा के विभिन्न क्षेत्रों में 16 और 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है। अंडमान और निकोबार के विभिन्न क्षेत्रों में 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है। जबकि मौसम विभाग के अनुसार विदर्भ के विभिन्न क्षेत्रों में भी 16 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है। पूर्वी मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में 16 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना है।

IMD ने जारी किया ऑरेंज और रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने गुजरात, महाराष्‍ट्र, मध्‍यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्‍थान के लिए जहां बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है तो वहीं ओडिशा के विभ‍िन्‍न क्षेत्रों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: केरल में मिला एक और संक्रमित, कोझिकोड में पूजा और सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिबंध; 950 लोगों की होगी जांच