Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पीएम मोदी से मिले CM बीरेन सिंह, कांग्रेस बोली- क्या मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से मणिपुर हिंसा पर बात की?

शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की दिल्ली में मीटिंग हुई। मीटिंग की अध्यक्षता पीएम मोदी ने की। बैठक में मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह भी मौजूद थे। कांग्रेस ने इसको लेकर बीरेन सिंह से सवाल पूछा है कि मणिपुर के लोग पूछ रहे हैं कि क्या मुख्यमंत्री ने हिंसा प्रभावित राज्य के हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग से भी मुलाकात की?

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 28 Jul 2024 12:04 PM (IST)
Hero Image
शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की दिल्ली में मीटिंग हुई थी। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को मणिपुर में जारी हिंसा को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह पर करारा हमला किया। पार्टी ने सीएम बीरेन सिंह से सवाल पूछा कि मणिपुर के लोग पूछ रहे हैं कि क्या मुख्यमंत्री ने हिंसा प्रभावित राज्य के हालात पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अलग से भी मुलाकात की? दरअसल, बीरेन सिंह ने एक दिन पहले राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लिया था।

कांग्रेस के महासचिव और कम्युनिकेशन इंचार्ज जयराम रमेश ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री बीरेन सिंह शनिवार को दिल्ली में नीति आयोग की बैठक में शामिल हुए, जिसकी अध्यक्षता स्वयंभू नॉन बायोजिकल प्रधानमंत्री ने की। उन्होंने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में भाजपा के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों की बैठक में भाग लेते हैं।

सीएम ने मणिपुर की स्थिति पर पीएम से चर्चा की?

पूर्व केंद्रीय मंत्री रमेश ने कहा कि मणिपुर के लोग जो सावल पूछ रहे हैं कि क्या मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से अलग से मुलाकात की और मणिपुर की स्थिति पर चर्चा की? उन्होंने कहा कि मणिपुर 3 मई 2023 की रात को जलना शुरू हो गया था।

क्या सीएम ने पीएम को मणिपुर आने का निमंत्रण दिया?

रमेश ने पूछा कि क्या बीरेन सिंह ने पीएम मोदी को यूक्रेन की यात्रा से पहले या बाद में मणिपुर आने का निमंत्रण दिया था। मई 2023 में मणिपुर में मैतेई और कुकी समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी थी। तब से अब तक करीब 200 लोग मारे जा चुके हैं और हजारों लोग विस्थापित हो चुके हैं।

देश की सेवा करता रहूंगा- बीरेन सिंह

बता दें कि शनिवार को भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मीटिंग हुई थी, जिसकी अध्यक्षता पीएम मोदी ने की। इस सम्मेलन में भाग लेने आए सीएम बीरेन सिंह ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत बनाने और इसके मूल मूल्यों और विचारधारा को कायम रखकर देश की सेवा करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: 'मंत्री विपक्ष के नेताओं को धमकी दे रहे', ललन सिंह और रवनीत बिट्टू पर कार्रवाई हो; कांग्रेस ने ओम बिरला को लिखा पत्र