Move to Jagran APP

Telangana: धरणी पोर्टल को कोसने वाले राजनीतिक दलों को सीधे बंगाल की खाड़ी में फेंक दे जनता- सीएम केसीआर

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गंभीर प्रयासों से राज्य में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीस से अधिक मेडिकल कॉलेज स्थापित किए हैं और यह विकास को घर के दरवाजे तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Mohd FaisalUpdated: Mon, 12 Jun 2023 08:56 PM (IST)
Hero Image
धरणी पोर्टल को कोसने वाले राजनीतिक दलों को सीधे बंगाल की खाड़ी में फेंक दे जनता- सीएम केसीआर (फाइल फोटो)

गडवाल (तेलंगाना), ऑनलाइन डेस्क। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने सोमवार को राज्य के लोगों से आह्वान किया कि वे धरणी पोर्टल को कोसने वाले राजनीतिक दलों को सीधे बंगाल की खाड़ी में फेंक दें।

सीएम केसीआर ने साधा कांग्रेस पर निशाना

गडवाल जिला मुख्यालय में एकीकृत समाहरणालय परिसर और पुलिस परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री केसीआर ने विशेष रूप से धरणी पोर्टल और तेलंगाना सरकार की विकास गतिविधियों पर दुर्भावनापूर्ण प्रचार करने के लिए कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर निशाना साधा।

'कल्याण और विकास के लिए समर्पित है सरकार'

सीएम केसीआर ने कहा कि यह सरकार कल्याण और विकास के लिए समर्पित है, यह विभिन्न समुदायों और समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के कल्याण के अनूठे कार्यक्रम चलाती रही है। उन्होंने विस्तार से बताया कि कैसे तेलंगाना राज्य ने पिछले नौ वर्षों के दौरान लगातार प्रगति की और कैसे यह सभी विकास गतिविधियों में अग्रणी बन चुका है।

'मिशन काकतीय को लागू करने में सफल रही सरकार'

उन्होंने कहा कि हम अपने मिशन भागीरथ के साथ प्रत्येक घर को पीने के पानी की सुविधा प्रदान करने वाले देश में पहले हैं, हम मिशन काकतीय को लागू करने में सफल रहे हैं। सरकार ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे दलित बंधु और बीसी बंधु को लागू कर ग्रामीण क्षेत्रों में ठोस दृष्टिकोण के साथ आम लोगों की स्थितियों में भारी सुधार किया है।

राज्य में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ- केसीआर

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार के गंभीर प्रयासों से राज्य में चिकित्सा और स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीस से अधिक मेडिकल कॉलेज स्थापित किए हैं और यह विकास को घर के दरवाजे तक पहुंचाने के लिए काम कर रही है।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने विस्तार से बताया कि कैसे धरणी पोर्टल के माध्यम से भूमि नियमन पैटर्न पर विकास हासिल किया गया है। धरणी एक अभिनव अवधारणा है, जिससे सामान्य लोगों और विशेष रूप से गरीब वर्गों को अपने भूमि रिकॉर्ड को व्यवस्थित तरीके से प्राप्त करने में मदद मिली है।

राज्य में प्रति व्यक्ति आय में हुई वृद्धि- केसीआर

मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने जनसभा में अपने भाषण के दौरान कहा कि किस प्रकार राज्य में प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि हुई है और राज्य में एकीकृत समाहरणालय परिसर उपलब्ध कराने में सरकार सफल हुई है। कलेक्ट्रेट परिसर में अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन कल्याण के माध्यम से कई विकास अवधारणाओं को प्राप्त कर रहा है। उन्होंने विस्तार से बताया कि अकेले महबूबनगर में पांच मेडिकल कॉलेज स्थापित किए गए जहां कई वर्षों तक विकास एक मृगतृष्णा बना रहा।

गृह मंत्री महमूद अली समेत कई लोग हुए कार्यक्रम में शामिल

आज के इस कार्यक्रम में गृह मंत्री महमूद अली, निरंजन रेड्डी, श्रीनिवास गौड़, सांसद जे. संतोष कुमार, डीजीपी अंजनी कुमार, वित्त सचिव रामकृष्ण राव, विधायक और एमएलसी शामिल हुए। कलेक्ट्रेट समारोह में मुख्य सचिव शांति कुमारी ने विस्तार से बताया कि राज्य में 33 कलेक्ट्रेट परिसरों में से 21 को कैसे समय पर पूरा किया गया।