Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

KCR in Maharashtra: सीएम केसीआर ने सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में की पूजा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने मंगलवार को सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में पूजा की। सीएम महाराष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) दूसरे राज्यों में भी अपना जनाधार बढ़ाने का इरादा रखती है। इस बीच महाराष्ट्र के नेताओं के आज सोलापुर में सीएम केसीआर की मौजूदगी में बीआरएस पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

By AgencyEdited By: Gaurav TiwariUpdated: Tue, 27 Jun 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
सीएम केसीआर ने सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में की पूजा

सोलापुर, एएनआई। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने मंगलवार को सोलापुर के पंढरपुर में श्री विट्ठल रुक्मिणी मंदिर में पूजा की। सीएम महाराष्ट्र की दो दिवसीय यात्रा पर हैं। केसीआर के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) दूसरे राज्यों में भी अपना जनाधार बढ़ाने का इरादा रखती है।

इस बीच, महाराष्ट्र के नेताओं के आज सोलापुर में सीएम केसीआर की मौजूदगी में बीआरएस पार्टी में शामिल होने की संभावना है।

एक बीआरएस नेता ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति के नेता और उनके कैबिनेट सहयोगी 600 वाहनों के काफिले में सोमवार को पंढरपुर पहुंचे। राव की यात्रा पर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के नेताओं ने कहा कि केसीआर बीजेपी के खिलाफ बन रहे विपक्षी पार्टी के मोर्चे को कमजोर करना चाहते हैं।

— Telangana With KCR (@TSwithKCR) June 27, 2023

महाराष्ट्र में असर नहीं डाल पाएंगे केसीआर- संजय राउत

उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने सीएम केसीआर की यात्रा पर को महत्वहीन बताया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर का महाराष्ट्र की राजनीति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। अगर केसीआर इस तरह नाटक करेंगे तो वह तेलंगाना भी खो देंगे।

नुकसान के डर से वह महाराष्ट्र आए है लेकिन उनके 12-13 मंत्री और सांसद सोमवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि यह केसीआर और कांग्रेस के बीच लड़ाई है। महा विकास अखाड़ी महाराष्ट्र में मजबूत है।

तेलंगाना के पूर्व मंत्री जुपल्ली कृष्ण राव और कई बीआरएस नेता सोमवार को कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे और इसके पूर्व प्रमुख राहुल गांधी की उपस्थिति में दिल्ली में औपचारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए।

इस बदलाव को कर्नाटक में चुनावी जीत से उत्साहित कांग्रेस के लिए एक बड़े प्रोत्साहन के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस राज्य में सत्ता में लौटने के लिए संघर्ष कर रही है, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं।

इस साल मार्च में तेलंगाना के सीएम ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक सभा की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाले विज्ञापन पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना की आलोचना की।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के नेता अजीत पवार ने सोमवार को कहा कि हालांकि तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर महाराष्ट्र में अपना आधार बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वह राज्य में पैठ बनाने में सफल नहीं होंगे।