Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Madurai train fire को लेकर CM स्टालिन ने किया मुआवजे का एलान, मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये की सहायता राशि

ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी और आग की वजह से इसमें मौजूद 65 यात्रियों में से 9 की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि निजी कोच में पार्टी चल रही थी और इसमें यात्री छिपाकर गैस सिलेंडर ले गए थे जिस कारण इसमें आग लग गई। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से ले जाया गया सिलेंडर ही आग का कारण बना।

By AgencyEdited By: Babli KumariUpdated: Sat, 26 Aug 2023 03:19 PM (IST)
Hero Image
Madurai train fire को लेकर CM स्टालिन ने किया मुआवजे का एलान (फाइल फोटो)

चेन्नई, एजेंसी। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने शनिवार को मदुरै में ट्रेन आग दुर्घटना में मारे गए नौ यात्रियों के परिवारों को 3-3 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री स्टालिन ने एक बयान में कहा कि उन्होंने मदुरै के सरकारी राजाजी सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे घायलों के लिए सर्वोत्तम इलाज सुनिश्चित किया है।

स्टालिन ने तमिलनाडु के वाणिज्यिक कर, पंजीकरण मंत्री, पी. मूर्ति को मदुरै पहुंचने और मृतकों और घायलों के परिवारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए नियुक्त किया।

भारतीय रेलवे ने भी मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। 

Tamil Nadu train fire | An ex-gratia of Rs 10 lakh announced to the family of the deceased: Southern Railway. https://t.co/MgXuD4CDir

— ANI (@ANI) August 26, 2023 align: justify;">

आग पर पाया गया काबू - दक्षिणी रेलवे

दक्षिणी रेलवे अधिकारी के इस हादसे पर जानकारी देते हुए कहा कि पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5:15 बजे मदुरै यार्ड में निजी/व्यक्तिगत कोच में आग लगने की सूचना मिली। आग पर काबू पा लिया गया है और अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। 

निजी कोच में चल रही थी पार्टी 

ट्रेन लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी और आग की वजह से इसमें मौजूद 65 यात्रियों में से 9 की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि निजी कोच में पार्टी चल रही थी और इसमें यात्री छिपाकर गैस सिलेंडर ले गए थे, जिस कारण इसमें आग लग गई। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से ले जाया गया सिलेंडर ही आग का कारण बना।

सरकारी राजाजी मेमोरियल अस्पताल में 20 लोग भर्ती हैं जिनमें से चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।