Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रद्द हो सकते हैं कोल्डप्ले के टिकट! BookMyShow ने दर्ज कराई FIR; मुंबई पुलिस कर रही है जांच

Coldplay Concert Ticket Row अगले साल की शुरूआत में मुंबई में होने जा रहे मशहूर रॉक बैंड कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के टिकटों को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। गौरतलब है कि मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पहले ही मामले की जांच में जुटी है। अब टिकट प्लेटफॉर्म बुकमायशो ने भी इसे लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही उसने टिकट कैंसल करने के संकेत भी दिए हैं।

By Agency Edited By: Sachin Pandey Updated: Thu, 03 Oct 2024 10:56 PM (IST)
Hero Image
बुकमायशो ने टिकटों की कालाबाजारी को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। (File Image)

पीटीआई, मुंबई। बुकमायशो ने गुरुवार को कहा कि उसने ब्रिटिश रॉक बैंड कोल्डप्ले के शो के टिकटों की कालाबाजारी को लेकर एफआईआर दर्ज कराई है। वह ऐसे टिकटों को रद्द करने की संभावना को लेकर भी आकलन कर रही है।

बैंड के म्यूजिक ऑफ द स्फीयर्स व‌र्ल्ड टूर 2025 के हिस्से के रूप में अगले साल 18, 19 और 21 जनवरी को नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में तीन शो होंगे। कंपनी ने स्पष्ट किया कि भारत में कोल्डप्ले का प्रदर्शन योजना के अनुसार आगे बढ़ेगा।

अधिक कीमत पर बेचे जा रहे टिकट

इसमें कहा गया कि इसके विपरीत रिपोर्टें तथ्यात्मक रूप से गलत हैं। लाखों प्रशंसकों ने सीमित संख्या में टिकटों को लेकर इंटरनेट मीडिया पर गुस्सा जाहिर किया है। खरीदे गए कुछ टिकटों को बहुत अधिक कीमत पर बेचा जा रहा था, जिसके कारण मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को इसकी जांच करनी पड़ी।

बुकमायशो ने कहा कि उसने उन सभी पुनर्विक्रेताओं का विवरण प्रदान किया है, जो उनके ध्यान में आए हैं। इनमें इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर टिकटों को फिर से बेचने वाले व्यक्ति भी शामिल हैं।