Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महेश कुमार गौड़ बने तेलंगाना कांग्रेस के नए अध्यक्ष, रेवंत रेड्डी की लेंगे जगह

कांग्रेस ने बी महेश कुमार गौड़ को तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया है।एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गौड़ को तत्काल प्रभाव से तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया। पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी के योगदान की सराहना करती है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:20 PM (IST)
Hero Image
महेश कुमार गौड़ संभालेंगे नई जिम्मेदारी (फोटो-एएनआई)

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस ने शुक्रवार को ए रेवंत रेड्डी की जगह बी महेश कुमार गौड़ को अपनी तेलंगाना इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया। एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गौड़ को तत्काल प्रभाव से तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया।

पार्टी निवर्तमान पीसीसी अध्यक्ष ए रेवंत रेड्डी के योगदान की सराहना करती है। यह नियुक्ति कांग्रेस अध्यक्ष खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी की तरफ से तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी और उपमुख्यमंत्री भट्टी विक्रमार्क मल्लू के साथ बैठक करने और राज्य में संगठनात्मक बदलावों पर चर्चा करने के कुछ दिनों बाद हुई है।

बैठक में हुई बातचीत

हालांकि बैठक के एजेंडे पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन समझा जाता है कि नए तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के चयन के बारे में विचार-विमर्श किया गया। पिछले साल के अंत में मुख्यमंत्री बनने के बाद भी रेड्डी तेलंगाना में कांग्रेस के अध्यक्ष बने हुए थे।

यह भी पढ़ें: JK Elections: महिलाओं को 18 हजार रुपये और दो LPG सिलेंडर, युवाओं के लिए 5 लाख नौकरी... BJP ने जारी किया घोषणापत्र

यह भी पढ़ें: Vinesh Phogat की कहानी: कुश्ती की मैट से राजनीतिक पारी तक, बेहद दिलचस्प और उतार-चढ़ाव भरा है विनेश का सफर