Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कर्नाटक में दलित उप मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस में गुटबाजी, PWD मंत्री जर्कीहोली ने CM के सामने रखी ये शर्त

कर्नाटक सरकार में कांग्रेसी मंत्रियों की गुटबाजी सतह पर आ गई है। पार्टी के प्रमुख दलित नेताओं ने बैठक करके सिद्दरमैया की सरकार पर और दलित उप मुख्यमंत्री बनाने का दबाव डालना शुरू कर दिया है। सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को रात्रिभोज के बाद हुई बैठक में उप मुख्यमंत्री डीके कुमारस्वामी की घेराबंदी करने की कवायद की गई है।

By Agency Edited By: Anurag GuptaUpdated: Fri, 05 Jan 2024 10:43 PM (IST)
Hero Image
मुख्यमंत्री सिद्दरमैया से मंत्रियों ने की यह मांग (फाइल फोटो)

आइएएनएस, बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार में कांग्रेसी मंत्रियों की गुटबाजी सतह पर आ गई है। पार्टी के प्रमुख दलित नेताओं ने बैठक करके सिद्दरमैया की सरकार पर और दलित उप मुख्यमंत्री बनाने का दबाव डालना शुरू कर दिया है।

बैठक में कौन-कौन रहे मौजूद?

कर्नाटक कांग्रेस के दलित नेताओं की बैठक प्रमुख दलित नेता और पीडब्ल्यूडी मंत्री सतीश जर्कीहोली के घर पर हुई जिसमें गृह मंत्री डा.जी.परमेश्वर, समाज कल्याण मंत्री डा.एचसी महादेवअप्पा, खाद्य मंत्री केएच मुनियप्पा, सहकारी मंत्री केएन रजन्ना आदि शामिल हुए। यह सभी मंत्री कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया के गुट के हैं। मंत्री जर्कीहोली ने सीएम के सामने पहले ही तीन उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग रख दी है।

यह भी पढ़ें: 1992 के केस में राम भक्त श्रीकांत पुजारी को मिली जमानत, बेटे ने जताई खुशी; जानिए क्यों मचा सियासी बवाल

सूत्रों का कहना है कि गुरुवार को रात्रिभोज के बाद हुई बैठक में उप मुख्यमंत्री डीके कुमारस्वामी की घेराबंदी करने की कवायद की गई है। माना जाता है कि डीके कुमारस्वामी की नजर कर्नाटक के सीएम पद पर है। इसीलिए सीएम सिद्दरमैया उनके बराबर में अपने वफादार और उप मुख्यमंत्री लाकर उनकी महत्वाकांक्षाओं को दबाना चाहते हैं। यह बैठक अब शिवकुमार को अपनी मौजूदा स्थिति को बचाने के लिए पुरजोर कोशिश करने के लिए मजबूर कर देगी।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक में बीजेपी नेता कर रहे अपनी गिरफ्तारी की मांग, बोले- पीएम मोदी भी कारसेवक हैं, उन्हें भी...