Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विपक्ष को मेघालय में भी झटका, इसलिए कांग्रेस ने TMC से गठबंधन तोड़ा, पार्टी ने मुकुल संगमा पर लगाये गंभीर आरोप

Meghalaya Congress लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वोत्तर राज्य मेघायल में विपक्षी दल कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच घमासान चल रहा है। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष विंसेंट एच पाला ने कहा है कि कांग्रेस मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि टीएमसी नेता मुकुल संगमा लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Fri, 22 Mar 2024 04:20 PM (IST)
Hero Image
विपक्ष को मेघालय में भी लगा झटका। (फोटो, एक्स)

पीटीआई, शिलांग। लोकसभा चुनाव से पहले पूर्वोत्तर राज्य मेघायल में विपक्षी दल कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के बीच घमासान चल रहा है। राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष विंसेंट एच पाला ने कहा है कि कांग्रेस मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि टीएमसी नेता मुकुल संगमा लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा में शामिल हो जाएंगे।

दरअसल, संगमा के नेतृत्व में कांग्रेस के ग्यारह विधायक 2022 में टीएमसी में शामिल हो गए थे। इसके बाद टीएमसी रातोंरात मेघालय में मुख्य विपक्षी पार्टी बन गई थी। मगर, साल 2023 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी को केवल पांच सीटें ही मिलीं।

संगमा कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए बोल रहे

शिलांग के सांसद विंसेंट पाला ने गुरुवार को कहा, "हमारी टीम ने जाकर मुकुल संगमा से मुलाकात की और उन्हें कांग्रेस में वापस आने के लिए कहा। मैंने मुकुल से कहा, आप कांग्रेस में वापस आएं या आप टीएमसी में रहें, हम साथ मिलकर काम करेंगे, बल्कि वह खुद कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भाजपा में शामिल होने के लिए मनाने की कोशिश कर रहे हैं।"

कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन आ रहे हैं

उन्होंने कहा, "हमारे कई कांग्रेस कार्यकर्ताओं को फोन आए हैं। री भोई में उन्होंने पहले ही हमारे लोगों को भाजपा में शामिल होने के लिए कहना शुरू कर दिया है। शिलांग पश्चिम और अन्य स्थानों में भी टीएमसी नेता हमारे नेताओं को फोन करने और भाजपा में शामिल होने के लिए उनसे पूछ रहे हैं।"

पार्टी ने निर्णय लेने से पहले उचित होमवर्क किया- पाला

पाला ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के बाद संगमा निश्चित रूप से भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कांग्रेस ने मेघालय में टीएमसी के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया। विंसेंट पाला ने कहा कि पार्टी ने निर्णय लेने से पहले उचित होमवर्क किया।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पुडुचेरी के गृह मंत्री नमसिवायम होंगे भाजपा के उम्मीदवार, पहली बार लड़ेंगे लोकसभा चुनाव