Move to Jagran APP

कांग्रेस महासचिव वेणुगोपाल ने मोदी सरकार पर लगाया फोन हैकिंग का आरोप, Apple की ओर से आए मैसेज का स्क्रीनशॉट किया शेयर

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के आरोपों के साथ ही स्पाईवेयर के जरिए फोन हैक कर जासूसी कराने का विवाद एक बार फिर सियासत को गरम कर सकता है। वेणुगोपाल ने शनिवार को आरोप लगाया है कि मोदी सरकार पर दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर के जरिए उनके फोन को निशाना बनाने का आरोप लगाया। इसके लिए वेणुगोपाल ने कथित तौर पर एप्पल से आए एक संदेश का एक्स पर स्क्रीनशॉट शेयर किया है।

By Jagran News Edited By: Siddharth Chaurasiya Updated: Sat, 13 Jul 2024 07:21 PM (IST)
Hero Image
के.सी वेणुगोपाल ने शनिवार को मोदी सरकार पर उनके फोन को 'दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर' से निशाना बनाने का आरोप लगाया है।

पीटीआई, नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव के.सी वेणुगोपाल ने शनिवार को मोदी सरकार पर उनके फोन को 'दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर' से निशाना बनाने का आरोप लगाया है। वेणुगोपाल ने केंद्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'हम इस घोर असंवैधानिक कृत्य' और निजता के उल्लंघन का विरोध करेंगे।

''दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर' भेजने के लिए धन्यवाद'

वेणुगोपाल ने कथित तौर पर एप्पल से आए एक संदेश का स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें कहा गया था कि 'आपको एक भाड़े के स्पाइवेयर हमले का निशाना बनाया जा रहा है जो आपके एप्पल आईडी से जुड़े आईफोन को दूर से ही हैक करने की कोशिश कर रहा है।' सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में वेणुगोपाल ने कहा, "पीएम मोदी जी, मेरे फोन पर भी अपना पसंदीदा दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर भेजने के लिए धन्यवाद! एप्पल ने मुझे आपके इस विशेष उपहार के बारे में सूचित करने की कृपा की है!"

कांग्रेस महासचिव ने कहा, "यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार आपराधिक और असंवैधानिक तरीके से काम कर रही है, राजनीतिक विरोधियों पर हमला कर रही है और इस तरह से उनकी निजता पर आक्रमण कर रही है।" उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का संदेश यह है कि लोग संविधान और 'भाजपा के फासीवादी एजेंडे' पर किसी भी हमले को अस्वीकार करते हैं।

कांग्रेस महासचिव ने उनके आई-फोन पर एप्पल की ओर से आए चेतावनी संदेश का स्क्रीनशॉट एक्स पर साझा करते हुए सरकार पर निशाना साधा। इस संदेश में कहा गया था कि 'आपको एक भाड़े के स्पाइवेयर हमले का निशाना बनाया जा रहा है जो आपके एप्पल आईडी से जुड़े आईफोन को दूर से ही हैक करने की कोशिश कर रहा है।'

वेणुगोपाल ने पीएम मोदी पर कसा तंज

वेणुगोपाल ने अपने आईफोन को निशाना बनाए जाने को लेकर पोस्ट में पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि मेरे फोन पर भी अपना पसंदीदा दुर्भावनापूर्ण स्पाइवेयर भेजने के लिए धन्यवाद। एप्पल ने मुझे आपके इस विशेष उपहार के बारे में सूचित करने की कृपा की है। वेणुगोपाल ने कहा कि इससे स्पष्ट है कि मोदी सरकार आपराधिक और असंवैधानिक तरीके से काम कर रही है। राजनीतिक विरोधियों पर हमला कर रही है और ऐसे कृत्यों के जरिए उनकी निजता का उल्लंघन कर रही है।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों का संदेश यह है कि लोग संविधान और भाजपा के फासीवादी एजेंडे पर किसी भी हमले को अस्वीकार करते हैं। वेणुगोपाल ने एप्पल का जो स्क्रीनशॉट साझा किया है, उसमें कहा गया है कि एप्पल ने उन्हें 30 अक्टूबर 2023 को पहले एक सूचना भेजी थी। लेकिन ताजा सूचना कोई दोहराई गई सूचना नहीं थी। बल्कि यह उन्हें सूचित करने के लिए थी कि उनके डिवाइस पर एक और हमला हुआ है। एप्पल ने पाया है कि आप एक भाड़े के स्पाइवेयर हमले का निशाना बन रहे हैं जो आपके एप्पल आईडी से जुड़े आईफोन को दूर से ही हैक करने की कोशिश कर रहा है।