Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PM के महिला सुरक्षा वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार, कहा- 'न ही उज्जैन का जिक्र किया और न ही कभी हुए जवाबदेह'

महिला सुरक्षा पर राजस्थान सरकार की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी भाजपा सरकार ऐसे मामलों में कभी भी जिम्मेदारी या जवाबदेही स्वीकार नहीं करती है। पीएम ने कहा था कि कांग्रेस ने राजस्थान में महिलाओं पर अत्याचार को परंपरा बना दिया है।

By AgencyEdited By: Shalini KumariUpdated: Mon, 02 Oct 2023 02:24 PM (IST)
Hero Image
PM के महिला सुरक्षा वाले बयान पर कांग्रेस का पलटवार

पीटीआई, नई दिल्ली। महिला सुरक्षा पर राजस्थान सरकार की आलोचना करने को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह महिलाओं के खिलाफ हिंसा को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी, भाजपा सरकार ऐसे मामलों में कभी भी जिम्मेदारी या जवाबदेही स्वीकार नहीं करती है।

कांग्रेस ने बनाई परंपरा

सोमवार को चित्तौड़गढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने भ्रष्टाचार और महिला सुरक्षा के मुद्दे पर राजस्थान में अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर हमला किया। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्हें दुख होता है, जब देश में कहीं भी बेटियों पर अत्याचार होता है, लेकिन कांग्रेस ने राजस्थान में इसे परंपरा बना दिया है।

कांग्रेस ने पीएम मोदी के बयान पर किया पलटवार

आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, "प्रधानमंत्री मणिपुर के बारे में एक शब्द भी नहीं बोलेंगे। वह उज्जैन का जुक्र भी नहीं करेंगे। वह महिला पहलवानों पर अत्याचार के लिए अपनी ही पार्टी के सांसद के खिलाफ कार्रवाई नहीं करेंगे और न ही हमारे राष्ट्रीय चैंपियन पर दिल्ली पुलिस के अत्याचारी व्यवहार की निंदा करेंगे, लेकिन जब चुनाव प्रचार की बात आती है, तो वह वही करेंगे जो वह सबसे अच्छा कर सकते हैं - बेशर्मी से झूठ बोलना।"

यह भी पढ़ें: Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कौन होगा BJP का चेहरा? PM मोदी ने चित्तौड़गढ़ में किया खुलासा

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी पर कसा तंज

यह टिप्पणी स्पष्ट रूप से उज्जैन की घटना का संदर्भ थी, जहां एक नाबालिग लड़की घायल हालत में सड़क पर चलती हुई पाई गई थी। पुलिस ने कहा कि उसकी मेडिकल जांच से पता चला कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा, "हमने सोचा था कि कम से कम गांधी जयंती पर प्रधानमंत्री देश को अपने झूठ, विकृतियों और मानहानि से बचा लेंगे।"

उन्होंने जोर देकर कहा, "कांग्रेस पार्टी कभी भी महिलाओं के खिलाफ हिंसा को नजरअंदाज नहीं करेगी और राजस्थान सरकार सभी मामलों में अत्यंत तत्परता और गंभीरता के साथ न्याय करेगी।" उन्होंने कहा, "भाजपा सरकार इसके विपरीत काम करती हैं - कभी भी जिम्मेदारी या जवाबदेही स्वीकार नहीं करतीं। यही अंतर है।"

यह भी पढ़ें: TMC के विरोध प्रदर्शन को लेकर BJP सांसद का कटाक्ष, कहा- अपने लोग लाकर दिल्ली में सर्कस शुरू कर दिया...