Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Hathras Stampede: हाथरस जाएंगे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पीड़ितों से भी करेंगे मुलाकात; सत्संग में मची भगदड़ में 121 लोगों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में 2 जुलाई को नारायण साकार विश्व हरि द्वारा आयोजित सत्संग में मची भगदड़ के कारण 121 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कई अन्य घायल भी हैं जिनका इलाज अस्पतालों में जारी है। वहीं अब कांग्रेस महासचिव (संगठन) वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के हाथरस का दौरा करेंगे। इस दौरान राहुल पीड़ितों से भी मुलाकात करेंगे।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Updated: Thu, 04 Jul 2024 03:24 PM (IST)
Hero Image
राहुल गांधी जाएंगे हाथरस, करेंगे पीड़ितों से मुलाकात

पीटीआई, तिरुवनंतपुरम। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दो दिन पहले (2 जुलाई) को एक सत्संग के दौरान मची भगगड़ में 121 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के भी सभी नेताओं ने दुख व्यक्त किया था।

वहीं, अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी उत्तर प्रदेश के हाथरस का दौरा करेंगे। इसकी जानकारी पार्टी के वरिष्ठ नेता के सी वेणुगोपाल ने गुरुवार को दी है।

कांग्रेस महासचिव (संगठन) वेणुगोपाल ने इस त्रासदी को एक "दुर्भाग्यपूर्ण घटना" करार दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी अपनी यात्रा के दौरान प्रभावित लोगों से बातचीत भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाथरस कांड की न्यायिक जांच की घोषणा की है।

पुलिस ने कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिसमें उन पर साक्ष्य छिपाने और शर्तों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, क्योंकि इस कार्यक्रम में 80,000 की अनुमत क्षमता से अधिक 2.5 लाख लोग एकत्रित हुए थे।

हाथरस सत्संग हादसे में चार सेवादार गिरफ्तार

हाथरस सत्संग में मची भगदड़ के मामले में पुलिस ने नारायण साकार विश्व हरि के चार सेवादारों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी के संबंध में कुछ एसपी प्रेसवार्ता करेंगे। इस हादसे में 121 लोगों की मौत हुई है। 

यह भी पढ़ें- हाथरस हादसे को लेकर बड़ा खुलासा, भगदड़ के बाद भाग गया था बाबा; CCTV फुटेज आए सामने

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जिला चिकित्सालय में जाना घायलों का हाल, बोले- हर संभव मिलेगी मदद