Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगर फाइनल कांग्रेस शासित राज्य में खेला गया होता तो..., राशिद अल्वी ने राहुल गांधी की 'पनौती' टिप्पणी पर किया बचाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की पनौती टिप्पणी का कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने समर्थन किया है। अल्वी ने कहा कि अगर विश्व कप फाइनल विपक्ष शासित राज्यों में खेला गया होता तो शायद हम जीत जाते। राशिद अल्वी ने ममता बनर्जी के विश्व कप कोलकाता में होने वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आजकल भारतीय जनता पार्टी के ग्रह एक साथ नहीं हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sat, 25 Nov 2023 08:59 AM (IST)
Hero Image
रााशिद अल्वी ने राहुल गांधी का किया समर्थन

एएनआई, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की 'पनौती' टिप्पणी का कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने समर्थन किया है। अल्वी ने कहा कि अगर विश्व कप फाइनल विपक्ष शासित राज्यों में खेला गया होता तो शायद हम जीत जाते।

राशिद अल्वी ने ममता बनर्जी के 'विश्व कप कोलकाता में होने' वाले बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 'आजकल भारतीय जनता पार्टी के ग्रह एक साथ नहीं हैं। अगर विश्व कप किसी विपक्ष शासित राज्य में खेला गया होता तो, हमने इसे जीत लिया होता।

मूर्खों के सरदार टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने क्यों जारी नहीं की नोटिस?- अल्वी

प्रधानमंत्री के खिलाफ 'पनौती' टिप्पणी पर राहुल गांधी को चुनाव आयोग द्वारा जारी कारण बताओ नोटिस पर बोलते हुए अल्वी ने कहा कि अगर कांग्रेस चुनाव आयोग के सामने कोई प्रेजेंटेशन देती है तो उसे पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया जाता है।

राहुल गांधी पर पीएम मोदी की 'मूर्खों के सरदार' टिप्पणी पर चुनाव आयोग ने नोटिस क्यों नहीं जारी किया?

पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी से एक बार फिर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। बीजेपी ने वायंड सांसद के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है।

राहुल गांधी के बयान को लेकर हुआ विवाद

राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के बाड़मेर में चुनाव प्रचार करते हुए कहा, "हमारे लोग अच्छा खेल रहे थे; वे विश्व कप जीत सकते थे। लेकिन 'पनौती' ने हमें हरा दिया। टीवी वाले आपको यह नहीं बताएंगे लेकिन लोग जानते हैं।"

इस विवाद में कूदते हुए टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कहा कि 'अगर फाइनल कोलकाता (ईडन गार्डन्स) या वानखेड़े (मुंबई) में होता तो टीम इंडिया जीत जाती।'

ममता ने कहा, "हमारे खिलाड़ियों को गेरुआ (भगवा) पहनने को कहा गया था। खिलाड़ियों ने इसका विरोध किया, इसलिए भारतीय टीम को मैचों के दौरान भगवा जर्सी नहीं पहननी पड़ी।"

उन्होंने कहा, "वे हमारे खिलाड़ियों को भगवा जर्सी पहना रहे थे। हमारे खिलाड़ियों ने अपनी नीली जर्सी बदलने का विरोध किया, इसलिए उन्होंने नीली जर्सी में भगवा रंग जोड़ दिया।"

पापी जहां भी जाते हैं...- ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ने किसी का नाम लिए बिना कहा, ''पापी (पापी) जहां भी जाते हैं, अपने पाप साथ ले जाते हैं। किसी को यह कहावत नहीं भूलनी चाहिए, पाप बाप को भी नहीं छोड़ता (पाप किसी को नहीं छोड़ता) ।"

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से भारत की हार के लिए अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराने के तुरंत बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा सांसद रविशंकर प्रसाद ने प्रधानमंत्री के लिए ऐसे शब्द के इस्तेमाल पर सवाल उठाया और वायनाड सांसद राहुल गांधी से माफी मांगने को कहा।

भारतीय चुनाव आयोग ने गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी पर उनकी 'जेबकतरा' (जेबकतरा) और 'पन्नौती' टिप्पणियों पर कारण बताओ नोटिस जारी किया।

बीजेपी ने 22 नवंबर को चुनाव आयोग को शिकायत लिखी थी कि राहुल गांधी अपनी रैलियों में पीएम मोदी के बारे में अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Hindi News Today: सिलक्यारा टनल में 14वें दिन भी बचाव कार्य जारी; राजस्थान में हो रहा मतदान, तेलंगाना में आज चुनावी रैली करेंगे PM मोदी

यह भी पढ़ें- Supreme Court: 'पंजाब मामले में आया फैसला देखें केरल के राज्यपाल', सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपालों को उनकी सीमा याद दिलाई