Move to Jagran APP

Karnataka Politics: कल कर्नाटक के नेताओं-मंत्रियों से मिलेगा कांग्रेस नेतृत्व, डीके शिवकुमार ने बताई वजह

दो अगस्त को दिल्ली जाने के सवाल पर शिवकुमार ने कहा- हां हमारा राजनीतिक एजेंडा है। हमें संसदीय चुनाव की कार्ययोजना को अंतिम रूप देना है। मैं संसदीय चुनाव और टिकट बंटवारे की प्रक्रिया के लिए सभी नेताओं की जिम्मेदारी तय करना चाहता हूं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा प्रत्याशियों का चयन कैसे किया जाना है क्या किसी मंत्री या विधायक को मैदान में उतारना है किसे क्या जिम्मेदारी दी जाए।

By AgencyEdited By: Mohammad SameerUpdated: Tue, 01 Aug 2023 06:55 AM (IST)
Karnataka Politics: कल कर्नाटक के नेताओं-मंत्रियों से मिलेगा कांग्रेस नेतृत्व, डीके शिवकुमार ने बताई वजह
लोक सभा चुनाव को लेकर कांग्रेस नेतृत्व करेगा बैठकः शिवकुमार

बेंगलुरु, एजेंसी: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य के मंत्रियों और पार्टी नेताओं से दो अगस्त को दिल्ली में मुलाकात करने का फैसला किया है। इसका उद्देश्य 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए कार्य योजना तैयार करना है। इस बैठक का इसलिए महत्व है, क्योंकि यह पार्टी के भीतर अंसतोष की खबरों के बीच होने वाली है।

करीब 30 विधायकों ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री सिद्दरमैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर उनके निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्य नहीं होने और कई मंत्रियों की कार्यशैली को लेकर शिकायत की है। राज्य के नेताओं के दो अगस्त को दिल्ली जाने के सवाल पर शिवकुमार ने कहा- हां, हमारा राजनीतिक एजेंडा है।

हमें संसदीय चुनाव की कार्ययोजना को अंतिम रूप देना है। मैं संसदीय चुनाव और टिकट बंटवारे की प्रक्रिया के लिए सभी नेताओं की जिम्मेदारी तय करना चाहता हूं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, प्रत्याशियों का चयन कैसे किया जाना है, क्या किसी मंत्री या विधायक को मैदान में उतारना है, किसे क्या जिम्मेदारी दी जाए, इन सब के लिए हमें मानदंड तैयार करने हैं।

इसलिए उन्होंने (पार्टी नेतृत्व ने) सभी वरिष्ठ नेताओं को बुलाया है।शिवकुमार ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी नेता राहुल गांधी, महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल और रणदीप ¨सह सुरजेवाला उन नेताओं में शामिल हैं, जिनके दिल्ली में होने वाली बैठक में भाग लेने की संभावना है।

जब शिवकुमार से पूछा गया कि क्या यह बैठक पार्टी में असंतोष के बाद बुलाई गई है, क्योंकि कुछ नेता खुश नहीं हैं तो उन्होंने कहा कि पार्टी में कोई असंतोष नहीं है। कुछ विधायकों ने केवल पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाने की मांग की थी, जो पिछले सप्ताह संपन्न हुई।