Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कांग्रेस ने सभापति के शिष्टाचार का बनाया मजाक, पूर्व CJI रंजन गोगोई ने धनखड़ की तस्वीर पोस्ट कर कांग्रेस पर किया कटाक्ष

राज्यसभा सदस्य और भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मंगलवार को कांग्रेस पर कटाक्ष की है। उन्होंने सभापति जगदीप धनखड़ की बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बताचीत के दौरान झुकते हुए एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की है। जिस पर उन्होंने लिखकर कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस शिष्टाचार का मजाक उड़ा रही है।

By Jagran News Edited By: Devshanker Chovdhary Updated: Tue, 26 Dec 2023 09:38 PM (IST)
Hero Image
पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने कांग्रेस पर साधा निशाना। (फाइल फोटो)

पीटीआई, नई दिल्ली। राज्यसभा सदस्य और भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई ने मंगलवार को कांग्रेस पर कटाक्ष की है। उन्होंने सभापति जगदीप धनखड़ की बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ बताचीत के दौरान झुकते हुए एक पुरानी तस्वीर पोस्ट की है। जिस पर उन्होंने लिखकर कांग्रेस पर हमला किया है। उन्होंने लिखा कि कांग्रेस शिष्टाचार का मजाक उड़ा रही है।

टीएमसी सांसद ने उपराष्ट्रपति की उतारी थी नकल

बता दें राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ पहले बंगाल में राज्यपाल थे। कुछ विपक्षी नेताओं द्वारा हाल ही में शीतकालीन सत्र के दौरान सभापति का मिमिक्री का वीडियो बनाया था, जिसके बाद यह मामला तूल पकड़ता गया। इस घटना के बाद सभापति ने इस पर दुख प्रकट किया था। उन्होंने कहा कि यह उनका स्वभाव है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके सामने उस वक्त कौन होता है।

यह भी पढ़ेंः 'झुका हुआ जाट और टूटी हुई खाट किसी काम की नहीं'; पहलवानों के मुद्दे को उपराष्ट्रपति से जोड़ा; ये क्या बोल गए चौधरी उदयभान

राहुल गांधी ने बनाया था वीडियो

इस दौरान मिमिक्री का वीडियो कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रिकॉर्ड किया था। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा था कि मन में बहुत सम्मान है, उनको ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा राज्यसभा सभापति की मिमिक्री पर टीएमसी अध्यक्ष ममता बनर्जी ने अधिक महत्व नहीं दिया था। लेकिन उन्होंने दावा किया था कि अगर राहुल गांधी वीडियो नहीं बनाते तो शायद यह इतना प्रसारित नहीं होता। इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यसभा के सभापति ने कहा था कि मुझे यह देखकर बेहद दुख हुआ है। यह मेरा नहीं बल्कि पद का अपमान किया गया है।

यह भी पढ़ेंः 'इसमें गलत क्या है', उपराष्ट्रपति की मिमिक्री को रिकॉर्ड किए जाने पर सिब्बल ने किया राहुल गांधी का बचाव