Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM पिनराई विजयन ने कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर उठाया सवाल, बोले- पार्टी अपने घोषणापत्र में CAA पर क्यों साधी चुप्पी

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि माकपा ने अपने घोषणापत्र में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को निरस्त करने का वादा किया है लेकिन कांग्रेस अपने घोषणापत्र में इस मुद्दे पर चुप्पी साध गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जब केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया तो कांग्रेस विरोध करने में विफल रही।उन्होंने आरोप लगाया कि वोटों की खातिर कांग्रेस अपने मूल्यों से समझौता कर लेती है।

By Agency Edited By: Sonu Gupta Updated: Sat, 06 Apr 2024 10:11 PM (IST)
Hero Image
कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में सीएए पर चुप्पी क्यों साधी : पिनराई विजयन

एएनआई, अलपुझा। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि माकपा ने अपने घोषणापत्र में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम को निरस्त करने का वादा किया है, लेकिन कांग्रेस अपने घोषणापत्र में इस मुद्दे पर चुप्पी साध गई है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जब केंद्र ने अनुच्छेद 370 को निरस्त किया तो कांग्रेस विरोध करने में विफल रही।

कांग्रेस पर लगाया समझौता करने का आरोप

उन्होंने आरोप लगाया कि वोटों की खातिर कांग्रेस अपने मूल्यों से समझौता कर लेती है। अलपुझा में एक संवाददाता सम्मेलन में पिनराई ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को भाजपा सरकार ने एक दिन में ही निरस्त कर दिया। कांग्रेस संसद के भीतर और बाहर विरोध करने में विफल रही।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर क्या बोले माकपा नेता?

माकपा नेता ने कहा कि उनकी पार्टी के घोषणापत्र में गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) जैसे कठोर कानूनों को निरस्त करने का वादा किया गया है। कांग्रेस के घोषणापत्र में यह प्रतिबद्धता नहीं है।

यह भी पढ़ेंः 'भाजपा सत्ता में आई तो खत्म कर देगी आरक्षण', सीएम स्टालिन ने लोकसभा चुनाव को बताया देश का दूसरा स्वतंत्रता आंदोलन

केरल में दूसरे स्थान पर भी नहीं रहेगी भाजपा

पिनराई ने कहा कि वामपंथी पार्टियां राज्य में भाजपा की सांप्रदायिक राजनीति को जड़ जमाने की अनुमति नहीं देंगी। लोकसभा चुनाव में भाजपा को राज्य की 20 में से एक भी सीट मिलना तो दूर वह कहीं भी दूसरे स्थान पर नहीं आ सकेगी।

यह भी पढ़ेंः Naxal Conspiracy Case: भारत के खिलाफ साजिश रचने के मामले में NIA की कार्रवाई, UP-बिहार में कई जगहों पर की छापेमारी