Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पिछले कुछ सालों में जेल भेजना नियम बना और जमानत अपवाद, कांग्रेस ने संजय सिंह को लेकर दी प्रतिक्रिया

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जेल भेजना नियम बन गया है और जमानत प्रदान करना अपवाद। मनीष तिवारी ने कहा कि यह अच्छा है कि महीनों जेल में रहने के बाद आप के राज्यसभा सदस्य को जमानत मिल गई है।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Updated: Tue, 02 Apr 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
पिछले कुछ वर्षों में जेल भेजना नियम बना और जमानत अपवाद- कांग्रेस (फोटो, एक्स)

पीटीआई, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने मंगलवार को कहा कि पिछले कुछ वर्षों में जेल भेजना नियम बन गया है और जमानत प्रदान करना अपवाद।

मनीष तिवारी ने कहा कि यह अच्छा है कि महीनों जेल में रहने के बाद आप के राज्यसभा सदस्य को जमानत मिल गई है। उन्होंने कहा, 'हमने हमेशा इस बात में विश्वास किया है जो जस्टिस कृष्ण अय्यर ने 1974 में कही थी कि जमानत प्रदान करना नियम होना चाहिए और जेल भेजना अपवाद।

जेल भेजना नियम बन गया है- मनीष तिवारी

आपराधिक कानून इसी सिद्धांत पर चलना चाहिए। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले कुछ वर्षों में इसका उलटा कर दिया गया है और जेल भेजना नियम बन गया है एवं जमानत प्रदान करना अपवाद हो गया है।'

ये भी पढ़ें: केरल में PFI की राजनीतिक शाखा SDPI करना चाहती है यूडीएफ को समर्थन, भाजपा की राहुल से रुख स्पष्ट करने की मांग