Move to Jagran APP

गलवान की बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने केंद्र पर बोला हमला, LAC पर अब तक यथास्थिति नहीं होने पर उठाए सवाल

चीन के मुद्दे पर पिछले कुछ वर्षों से लगातार सरकार और मुख्य विपक्ष कांग्रेस के बीच तीखी झड़प होती रही है। गुरुवार को फिर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ने गलवान घटना की तीसरी बरसी पर इसके शहीदों को श्रद्धांजलि दी। फोटो- जागरण।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaUpdated: Thu, 15 Jun 2023 09:21 PM (IST)
Hero Image
गलवान की बरसी पर कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने केंद्र पर बोला हमला। फोटो- जागरण।
जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। चीन के मुद्दे पर पिछले कुछ वर्षों से लगातार सरकार और मुख्य विपक्ष कांग्रेस के बीच तीखी झड़प होती रही है। गुरुवार को फिर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने ने गलवान घटना की तीसरी बरसी पर इसके शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए आरोप लगाया कि तीन साल बाद भी एलएसी पर 65 पेट्रोलिंग प्वाइंट में से 26 पेट्रोलिंग प्वाइंट पर भारत का कब्जा अभी तक बहाल नहीं हुआ है।

राहुल गांधी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

चीन के मुद्दे पर लगातार वार करते रहे राहुल गांधी ने एलएसी गतिरोध पर कोई सियासी टिप्पणी नहीं कि। उन्होंने टवीट में कहा कि देश की सीमा की रक्षा के लिए उनका दिया सर्वोच्च बलिदान भारत सदैव याद रखेगा। मालूम हो कि राहुल गांधी पूरी पार्टी में सबसे ज्यादा आक्रामक रहे हैं।

खरगे ने संभाली कमान

गुरुवार को खरगे ने कमान संभाली। इसके पीछे क्या रणनीति है यह तो स्पष्ट नहीं लेकिन ध्यान रहे कि चीन के मुद्दे पर राहुल गांधी के हमले का भाजपा की ओर से पलटवार होता रहा है और चीनी राजदूत के साथ उनकी मुलाकात व कांग्रेस व चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी के साथ किसी समझौते का आरोप लगाया जाता रहा है।

खरगे ने केंद्र पर बोला हमला

बहरहाल, खरगे ने ट्वीट में चीन को लेकर भाजपा की आक्रामक नीति के नरम पड़ जाने का आरोप लगाते हुए खरगे ने कहा, "मोदी सरकार की 'लाल आँख' धुंधली पड़ गई है, जिस पर उसने चीनी चश्मा पहन रखा है। विपक्ष में रहकर हमारा काम है, देश को चीनी विस्तारवादी नीति के खिलाफ एकजुट रखना और मोदी सरकार के चीनी चश्में को उतार फेंकना।''