Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 5 साल में आईं सिर्फ 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को दावा किया कि मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले पांच वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं और कहा कि गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए भाजपा को सत्ता से बाहर फेंकना जरूरी है। खरगे ने आरोप लगाया कि भाजपा रोजगार उपलब्ध कराने में बुरी तरह विफल रही है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Fri, 04 Aug 2023 12:09 PM (IST)
Hero Image
मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी पर साधा निशाना

नई दिल्ली, एजेंसी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को दावा किया कि मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले पांच वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं, और कहा कि गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए, भाजपा को "सत्ता से बाहर फेंकना" जरूरी है।

खरगे ने आरोप लगाया कि भाजपा रोजगार उपलब्ध कराने में ''बुरी तरह विफल'' रही है।

उन्होंने एक ट्वीट में कहा, मोदी सरकार के तहत भारत ने पिछले 5 वर्षों में केवल 12.2 लाख औपचारिक नौकरियां जोड़ी हैं! इसका मतलब है कि प्रति वर्ष औसतन सिर्फ 24,400 नौकरियां।

खरगे ने कहा, हम इस आंकड़े को नहीं बना रहे हैं। यह मोदी सरकार है जिसने यह कथा बनाई है कि ईपीएफ नियमित योगदानकर्ता = औपचारिक नौकरियों का निर्माण! ईपीएफ डेटा इसकी पुष्टि करता है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, भाजपा ने प्रति वर्ष दो करोड़ नौकरियों का वादा किया था, जिसका मतलब है कि नौ वर्षों में 18 करोड़ नौकरियां पैदा की जा सकती थीं।

उन्होंने दावा किया, ''हमारा युवा अंधकारमय भविष्य की ओर देख रहा है।''

"कोई आश्चर्य नहीं, सड़कों पर गुस्सा और हिंसा है। भाजपा रोजगार प्रदान करने में बुरी तरह विफल रही है! अकल्पनीय"

उन्होंने ट्विटर पोस्ट में कहा, ''बेरोजगारी, दर्दनाक मूल्य वृद्धि और भाजपा द्वारा थोपी गई सुनियोजित नफरत के कारण यह विनाशकारी स्थिति पैदा हुई है।''

खरगे ने कहा, "हमारे गरीबों और मध्यम वर्ग के अस्तित्व के लिए, भाजपा को सत्ता से बाहर करने की जरूरत है। भारत के पास बहुत हो चुका है।"

कांग्रेस अर्थव्यवस्था को संभालने के तरीके को लेकर सरकार पर हमला करती रही है और आरोप लगाती रही है कि वह रोजगार पैदा करने में विफल रही है।