Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karnataka Assembly Election: 170 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है कांग्रेस, पार्टी स्क्रीनिंग पैनल ने दी सहमति

कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने कर्नाटक की 224 सीटों में से अब तक लगभग 170 विधानसभा क्षेत्रों में टिकट वितरण पर चर्चा की है। जिसके लिए सभी सहमत भी हैं। (फाइल फोटो)

By Preeti GuptaEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 09 Mar 2023 03:41 PM (IST)
Hero Image
170 सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती है कांग्रेस, पार्टी स्क्रीनिंग पैनल ने दी सहमति

बेंगलुरु, पीटीआई। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2023 में बस कुछ ही समय का वक्त बचा है। ऐसे में चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए कांग्रेस हर संभव प्रयास कर रही है। पार्टी ने चुनाव से पहले कांग्रेस स्क्रीनिंग पैनल की। जिसमें कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार ने गुरुवार को कहा कि पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी ने कर्नाटक की 224 सीटों में से अब तक लगभग 170 विधानसभा क्षेत्रों में टिकट वितरण पर चर्चा की है। जिसके लिए सभी सहमत भी हैं।

170 सीटों पर पार्टी उतार सकती है उम्मीदवार

डीके शिवकुमार ने कहा कि टिकट वितरण के लिए जिन प्रमुख मानदंडों पर विचार किया जा रहा है उनमें जीत, सामाजिक न्याय और पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता शामिल हैं। कुल 224 सीटों वाली कर्नाटक विधानसभा में मई तक चुनाव होने की संभावना है। शिवकुमार ने कहा कि हमने 170 सीटों पर चर्चा की है, अभी भी लगभग 50 सीटें बाकी हैं। हम बाकी सीटों के लिए भी चर्चा करेंगे और अपनी राय केंद्रीय चुनाव समिति को भेजेंगे।

 टिकट आवेदन करने वाले हर व्यक्ति तक पहुंचेंगे डीके 

डीके शिवकुमार ने संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि वह उन लोगों तक पहुंचने का भी प्रयास कर रहे हैं, जिन्होंने कांग्रेस से टिकट के लिए आवेदन किया था। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि टिकट देने में सभी की सहमति भी हो और उम्मीदवारों को लेकर कोई मतभेद न हो।

'बीजेपी को हराकर कांग्रेस सत्ता में आएगी'

डीके शिवकुमार ने कहा कि वह आज शाम चिक्कमगलुरु के लोगों से टिकट वितरण के संबंध में बात करेंगे। जिससे सभी उम्मीदवारों के बीच सर्वसम्मति के साथ कोई मतभेद भी न हो। उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ने के लिए सभी की इच्छा होगी क्योंकि उन्हें विश्वास है कि कांग्रेस चुनाव जीतेगी और भाजपा को हराकर सत्ता में आएगी। एक सवाल के जवाब में शिवकुमार ने कहा कि जीतने की क्षमता पार्टी के लिए महत्वपूर्ण है न कि व्यक्तियों के लिए।

यह भी पढ़ें- तेलंगाना के सीएम KCR की बेटी के कविता का हमला, बोलीं- चुनावी राज्यों में मोदी से पहले पहुंचती है ED

कांग्रेस ने 140 सीटों पर जीत की भविष्यवाणी की

कांग्रेस प्रमुख डीके ने यह भी कहा कि उम्मीदवारों का चयन सामाजिक न्याय और पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता को ध्यान में रख कर किया जाएगा। जैसा कि कांग्रेस का कर्नाटक में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में आने का लक्ष्य है। इसी संबंध में बीते दिनों केपीसीसी प्रमुख ने पार्टी के हालिया सर्वेक्षण में कर्नाटक विधानसभा चुनावों में 140 से अधिक सीटों पर जीत की भविष्यवाणी की थी।

यह भी पढ़ें-  Tamilnadu: सीएम स्टालिन का BJP नेताओं पर प्रवासी मजदूरों के साथ मारपीट की अफवाह फैलाने का आरोप, बताया कारण