Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

CM सिद्दरमैया पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर कांग्रेस फ्रंटफुट पर, कर्नाटक में करेगी राज्यव्यापी प्रदर्शन

राज्यपाल के फैसले के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी जंग छिड़ गई है। आरोप है कि सीएम सिद्धारमैया ने अपनी पत्नी पार्वती को मैसूर के पॉश इलाकों में फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन दिलाकर अपने पद का दुरुपयोग किया है। वहीं मुख्यमंत्री ने लगे इन सभी आरोपों का खंडन किया है और कानूनी रूप से लड़ने की बात कही है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Updated: Sun, 18 Aug 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता तालुक और जिला स्तर तक एक किलोमीटर लंबा मार्च निकालेंगे।

पीटीआई, बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दरमैया पर लगे MUDA घोटाले के आरोप के बाद राज्य की राजनीति में उथल-पुथल मचा है। विपक्षी पार्टी बीजेपी मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग कर रही है। इस बीच मुख्यमंत्री पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप के बाद कांग्रेस ने घोषणा करते हुए कहा है कि वह मामले के खिलाफ 19 अगस्त को राज्यव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी।

दरअसल, कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने शनिवार को शिकायतों के आधार पर मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) साइट आवंटन घोटाले में सिद्धारमैया के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी। टी जे अब्राहम, प्रदीप एस पी और स्नेहमयी कृष्णा शिकायतकर्ता हैं।

बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी जंग छिड़ी

राज्यपाल के फैसले के बाद से ही बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासी जंग छिड़ गई है। आरोप है कि सीएम सिद्धारमैया ने अपनी पत्नी पार्वती को मैसूर के पॉश इलाकों में फर्जी दस्तावेज बनाकर जमीन दिलाकर अपने पद का दुरुपयोग किया है। वहीं, मुख्यमंत्री ने लगे इन सभी आरोपों का खंडन किया है और कानूनी रूप से लड़ने की बात कही है।

एक किलोमीटर लंबा मार्च निकालेंगे कार्यकर्ता

सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार कहा कि हमारे पार्टी के नेता और कार्यकर्ता तालुक और जिला स्तर तक एक किलोमीटर लंबा मार्च निकालेंगे। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राज्यपाल के कदम के खिलाफ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को ज्ञापन सौंपने का आह्वान किया।

बड़ी साजिश रच रहे बीजेपी और जेडीएस- शिवकुमार

उन्होंने कहा कि आप सभी जानते हैं कि भाजपा और जद(एस) मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं। इसके खिलाफ लड़ना हमारा कर्तव्य है। शिवकुमार ने कहा कि यह एक साजिश है और कांग्रेस इसके खिलाफ लड़ेगी। इस साजिश का उद्देश्य सिद्धारमैया को खत्म करना है।

कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से बड़ी संख्या में विरोध-प्रदर्शन में भाग लेने को कहा।

ये भी पढ़ें: ममता बनर्जी पर भड़कीं निर्भया की मां, बोलीं- स्थिति संभालने में नाकाम रहीं बंगाल की CM, इस्तीफा देना चाहिए