Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोनराड संगमा लेंगे मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ, हमारे पास है बहुमत: एनपीपी नेता

नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने पहाड़ी राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत होने का दावा किया है और कोनराड संगमा मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। नए विधायक सोमवार को शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghUpdated: Sun, 05 Mar 2023 11:34 AM (IST)
Hero Image
कोनराड संगमा लेंगे मेघालय के मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिलांग, एजेंसी। नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) ने पहाड़ी राज्य में सरकार बनाने के लिए बहुमत होने का दावा किया है और कोनराड संगमा मंगलवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

एनपीपी के प्रवक्ता सैदुल खान ने रविवार को आईएएनएस से कहा कि हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (एचएसपीडीपी) के दो विधायक हैं और उन्होंने हमारी पार्टी को समर्थन दिया है। हमारे पार्टी प्रमुख ने राज्यपाल को अपना समर्थन पत्र पहले ही सौंप दिया है। नए विधायक सोमवार को शपथ लेंगे।

खान ने कहा कि कोनार्ड संगमा मंगलवार को मेघालय के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

इस बीच, जब आईएएनएस ने रविवार को एचएसपीडीपी के पार्टी अध्यक्ष के.पी. पनियांग ने नवीनतम विकास पर कहा, हम अभी भी बैठक में हैं। मैं अभी किसी भी चीज पर कमेंट नहीं कर सकता।

विशेष रूप से, कोनराड संगमा द्वारा भाजपा, हिल स्टेट पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (HSPDP) के विधायकों और दो निर्दलीय विधायकों के समर्थन से एक नई सरकार बनाने का दावा करने के बाद, HSPDP पार्टी ने दावा किया कि उन्होंने विधायकों को संगमा को समर्थन देने के लिए अधिकृत नहीं किया है और वे समर्थन वापस लेने का बयान पहले ही जारी कर चुके हैं।

एचएसपीडीपी के पार्टी अध्यक्ष के.पी. पंगनियांग ने शनिवार को आईएएनएस को दिए एक विशेष साक्षात्कार में कहा, हमारे विधायक हमारे साथ हैं। पार्टी सर्वोच्च है और वे पार्टी के फैसले का पालन करेंगे।

हालांकि, उन्होंने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि क्या एचएसपीडीपी मेघालय में एनपीपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, यूडीपी और अन्य क्षेत्रीय दलों के गठबंधन का समर्थन करेगी।

यह भी पढ़ें- 'कश्मीरी पंडितों की हत्या का राजनीतिक इस्तेमाल करती है BJP', राउत बोले- धारा 370 के हटने से नहीं हुआ फायदा

यह भी पढ़ें- 'एजेंसियों का गलत इस्तेमाल हो रहा', ममता बनर्जी, केजरीवाल और अखिलेश यादव समेत 9 विपक्षी नेताओं की PM को चिट्ठी